केरल लोकायुक्त में दखल देने के लिए कांग्रेस ने सीताराम येचुरी को लिखा पत्र
केरल लोकायुक्त में दखल देने के लिए कांग्रेस ने सीताराम येचुरी को लिखा पत्र
Share:

 

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस, भाजपा और सत्तारूढ़ वामपंथी सहयोगी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के साथ, सभी केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के लोकायुक्त दिशानिर्देशों को मोड़ने के फैसले की आलोचना कर रहे हैं, कांग्रेस ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को लिखा है। शनिवार को मामले में उनके हस्तक्षेप का अनुरोध किया।

कांग्रेस ने राज्य सरकार से इस गंभीर प्रतिगामी विधेयक को लागू करने पर रोक लगाने के लिए कहा है, जो प्रभावी रूप से लोकायुक्त को बेकार कर देगा। वी.डी. विपक्ष के नेता सतीसन ने येचुरी को तीन पन्नों के पत्र को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस लंबे समय से भ्रष्टाचार की महामारी से निपटने के लिए "मजबूत" और "प्रभावी" लोकपाल और लोकायुक्तों की आवश्यकता पर बाद के प्रगतिशील रवैये की प्रशंसा करती रही है।

"कृपया याद रखें कि 2011 और 2013 में लोकपाल विधेयक पर राज्यसभा की बहस के दौरान, आपने (येचुरी) जबरदस्ती तर्क दिया था कि लोकपाल स्वायत्त, पारदर्शी, व्यापक और राजनीतिक नियंत्रण से मुक्त होना चाहिए। कुछ उल्लेखनीय और प्रशंसनीय सुझाव आप ( येचुरी) ने उन चर्चाओं के दौरान कॉरपोरेट घरानों और विदेशी वित्त पोषित गैर सरकारी संगठनों को लोकपाल के दायरे में लाने, चुनाव सुधारों और सीबीआई को लोकपाल के दायरे में लाने के लिए राजनीतिक आकाओं के चंगुल से मुक्त करने के लिए।"

ICMR ने ओडिशा में प्राइवेट कंपनी द्वारा विकसित COVID-19 रैपिड एंटीजन टेस्ट किट को मंजूरी दी

भारत ने इजराइल से खरीदा था Pegasus, पीएम मोदी की यात्रा के दौरान हुई थी 2 अरब डॉलर डील- NYT रिपोर्ट

महाकाल मंदिर निर्माण कार्य और सौंदर्यीकरण योजनाओं को लेकर सीएम ने दिए ये निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -