10 अगस्त को होगी कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक, पार्टी अध्यक्ष को लेकर हो सकता है फैसला

10 अगस्त को होगी कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक, पार्टी अध्यक्ष को लेकर हो सकता है फैसला

नई दिल्ली: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 10 अगस्त को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होने वाली है. कांग्रेस महासचिव प्रभारी (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने इस बात की पुष्टि की है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर मंथन हो सकता है. कांग्रेस की इस बैठक पर सभी की नज़रें जमी हुई हैं, माना जा रहा है कि इसी बैठक में पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फैसला लिया जा सकता है.

न्यूज़ एजेंसी IANS के अनुसार, कांग्रेस में जारी अंतरकलह के बीच राहुल गांधी इस जिद पर अड़े हुए हैं कि उनके परिवार का कोई भी सदस्य पार्टी का अगला अध्यक्ष नहीं बनेगा, जबकि उनकी बहन प्रियंका वाड्रा को अध्यक्ष बनाने की मांग पार्टी में जोर शोर से उठ रही है. पार्टी के वरिष्ठ और युवा नेताओं के बीच जारी खींचतान के बीच कांग्रेस फ़िलहाल नेतृत्वविहीन बनी हुई है.

कांग्रेस के कई नेता, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा को पार्टी प्रमुख बनाए जाने के पक्ष में मजबूती से खड़े हैं, जबकि युवा नेताओं का एक वर्ग राहुल गांधी के कथन का समर्थन कर रहा है. राहुल गांधी भले ही परिवार के किसी सदस्य को अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के खिलाफ हैं, किन्तु प्रियंका के सोनभद्र में धरने ने पार्टी और पार्टी से बाहर कई लोगों के दिल जीत लिए हैं. सोनिया गांधी के करीबियों का मानना है कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका के दखल के बाद पार्टी को एक विजेता मिल गया है, किन्तु राहुल को यह स्वीकार्य नहीं है.

कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार सख्त, 2 IPS अफसरों पर की कार्रवाई

तनातनी के माहौल के बीच जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे अमित शाह, लेंगे पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक

सीएम येदियुरप्पा को गिफ्ट देने पर कटा महापौर का चालान, जानिए पूरा मामला