कांग्रेस को मिल गया चुनावों में हुई हार का कारण, CWC की बैठक में नेताओं ने कही ये बात

May 13 2021 02:30 PM
कांग्रेस को मिल गया चुनावों में हुई हार का कारण, CWC की बैठक में नेताओं ने कही ये बात

नई दिल्ली: 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में हार का दोष सहयोगी पार्टियों पर मढ़ा गया। CWC की बैठक में कांग्रेस के प्रभारी जितिन प्रसाद ने बंगाल की खाता भी न खोल पाने के लिए वहाँ ISF के साथ हुए गठबंधन को जिम्मेदार बताया, जबकि असम में मिली शिकस्त के लिए दिग्विजय सिंह सहित पार्टी नेताओं ने बदरुद्दीन अजमल के साथ जुड़ने पर सवाल खड़े किए।

CWC की बैठक में पार्टी के कई नेताओं ने अलग- अलग राज्यों में आगे से गठबंधन का फैसला लेने के लिए केंद्रीय समिति बनाने का सुझाव दिया। कथित तौर पर, बैठक में ऐसे कई सदस्य थे जिन्होंने दोनों राज्यों- बंगाल और असम में हुए पार्टी गठबंधन पर सवाल उठाए। बंगाल में सबने पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी और लेफ्ट के साथ गठबंधन करने को कांग्रेस की हार का कारण माना। वहीं असम में AIUDF के साथ जुड़ने को गलत बताया गया। 

बैठक में कहा गया कि असम और बंगाल में जहाँ AIUDF और ISF के साथ हाथ मिलाने से भाजपा को ध्रुवीकरण करने का अवसर मिला, वहीं केरल में करारी शिकस्त की वजह ओवर कॉन्फिडेंस थी। सबकी बातें सुनने के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने चुनावी राज्यों में मिली पराजय के लिए एक कमेटी के गठन का फैसला किया। ये कमेटी चुनावी राज्यों में जाएगी और पार्टी के कार्यकर्ता, उम्मीदवारों से लेकर राज्य के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत कर रिपोर्ट तैयार करेगी और कांग्रेस प्रमुख को सौंपेगी।

कोरोना संकट में सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा, अलीगढ़ में कोविड सेंटर पहुंचकर लिया जायज़ा

ब्रिटिश एयरवेज ने इसराइल की वृद्धि के बीच तेल अवीव के लिए रोकी उड़ान

संजय राउत ने 'महारानी अहिल्याबाई' से की ममता की तुलना, शिवसेना पर भड़का होल्कर राजवंश