पेगासस जासूसी कांड पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा, अमित शाह के घर प्रदर्शन कर माँगा इस्तीफा

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने यहां, आज यानी मंगलवार (27 जुलाई) को इजराइली स्पाईवेयर पेगासस जासूसी मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस, केंद्र सरकार द्वारा कथित तौर पर कई बड़ी हस्तियों व नेताओं की जासूसी कराए जाने की बात को लेकर लगातार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ आक्रामक रुख अपने हुए है। 

इस मुद्दे के सामने आने के बाद से ही कांग्रेस, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग कर रही है। बता दें कि, कई मीडिया संस्थानों ने खुलासा किया है कि इजराइली कंपनी NSO के स्पाईवेयर पेगासस के माध्यम से दुनिया भर की सरकारों, पत्रकारों, कानून के क्षेत्र से संबंधित लोगों, नेताओं और यहां तक कि नेताओं के रिश्तेदारों की जासूसी की जा रही है। 

लोगों की जासूसी वाली फेहरिस्त में 1500 से अधिक नाम शामिल हैं। इसमें से 40 भारतीय पत्रकारों के नाम भी हैं, जिनकी जासूसी की जा रही है। इस सूची में एक बड़ा नाम कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी का भी सामने आया है, जिसके बाद से पार्टी काफी भड़की हुई है और केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है।

कोविड के बीच 10वीं के दिव्यांग छात्रों के लिए कोई ऑफ़लाइन परीक्षा नहीं

SC ने केंद्र से क्लीनिकल एस्टैब्लिशमेंट एक्ट के प्रावधानों को शुरू करने की मांग की

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, सरकारी डॉक्टरों को मिलेगा सम्मान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -