हैदराबाद चुनाव Result: 146 सीट में सिर्फ 2 जीत, शर्मनाक तरीके से हारी कांग्रेस
हैदराबाद चुनाव Result: 146 सीट में सिर्फ 2 जीत, शर्मनाक तरीके से हारी कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: किसी विधानसभा चुनाव की तरह सुर्ख़ियों में रहे ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के परिणाम जारी हो चुके हैं और इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 49 सीटों पर कब्जा कर लिया. हालांकि एक तरफ भगवा पार्टी का प्रदर्शन दमदार रहा, तो वहीं कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (TDP) को शर्मनाक शिकस्त का सामना करना पड़ा.

कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के लिए यह हार इसलिए शर्मनाक रही, क्योंकि इन दोनों पार्टियों ने नगर निगम के चुनाव में 100 से अधिक प्रत्याशी खड़े किए थे, किन्तु केवल 2 सीट ही जीत सके. ये दोनों जीत कांग्रेस के खाते में गई, जबकि TDP का खाता भी नहीं खुला.  भाजपा के साथ ज्यादातर चुनावों में मात खाने वाली कांग्रेस ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भी बुरी तरह हारी. कांग्रेस ने निगम की 150 सीटों में से 146 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे और केवल 2 ही जीत अपने नाम कर सके.

कांग्रेस से ज्यादा बुरी हालत तेलुगू देशम पार्टी (TDP) की रही, क्योंकि इसने 106 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारा और एक भी उम्मीदवार जीत कर पार्टी के लिए खाता खोल पाने में विफल रहा. अब बात करते हैं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जिसने नगर निगम में 149 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा और जीत के लिए पार्टी ने केंद्रीय नेतृत्व को प्रचार का जिम्मा सौंप दिया. इस दांव का असर भी दिखा और उसके खाते में 48 सीट चली गई. चुनाव में ओवैसी की पार्टी AIMIM तीसरे स्थान पर खिसक गई.

गहलोत सरकार ने वापस लिए 'पायलट' के मीडिया मैनेजर और पत्रकार के खिलाफ दर्ज केस

किसानों के समर्थन में ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पहुंचे अजय लल्लू, कहा- किसान विरोधी है मोदी सरकार

ब्राजील में अनियंत्रित हुई बस पुल से नीचे गिरी, हादसे में गई कई लोगों की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -