कमलनाथ के मंत्री के खिलाफ SC में याचिका दाखिल, कांग्रेस की महिला नेता ने लगाए गंभीर आरोप

Jul 22 2019 03:18 PM
कमलनाथ के मंत्री के खिलाफ SC में याचिका दाखिल, कांग्रेस की महिला नेता ने लगाए गंभीर आरोप

भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है. यह याचिका मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव डॉ. जया ठाकुर की तरफ से दाखिल की गई है. गोविंद सिंह राजपूत, कमलनाथ सरकार में रेवेन्यू और ट्रांसपोर्ट मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे हैं. याचिका में उन्होंने कहा है कि गोविंद सिंह राजपूत प्रदेश के लिए खतरा हैं. 

जया ठाकुर ने अपनी याचिका में गोविंद सिंह राजपूत पर अवैध खनन का इल्जाम लगाया है. याचिकाकर्ता ने कहा है कि 'गोविंद सिंह मेरी जमीन पर अपने भतीजे के माध्यम से अवैध खनन करवा रहे हैं. याचिका में ये भी कहा गया है कि मंत्री गोविन्द सिंह अपने रसूख का इस्तेमाल कर जमीन की घेराबंदी नहीं होने दे रहे हैं. याचिका में अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग की गई है. 

याचिका में सर्वोच्च न्यायालय से जमीन की घेराबंदी करने की भी मांग की गई है. इस मामले में मंत्री गोविंद सिंह के भतीजे रंजीत सिंह पर भी गंभीर इल्जाम लगाए गए हैं. याचिका पर शीर्ष अदालत में शुक्रवार को सुनवाई की जाएगी. यह मामला सागर जिले के बंडा में काले पत्थर के अवैध खनन से सम्बंधित है. आपको बता दें कि गोविंद सिंह राजपूत मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सदस्य भी रह चुके हैं. उन्हें 2002 में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी का महासचिव नियुक्त किया गया था.

IMF के अगले MD हो सकते हैं रघुराम राजन, रेस में सबसे आगे हैं नाम

सदन में नहीं दी गई शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि, भाजपा ने कांग्रेस को जमकर घेरा

जम्मू कश्मीर: गवर्नर सत्यपाल मलिक ने अपने बयान पर जताया शोक, दी सफाई