काग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू, सोनिया की गैरमौजूदगी में राहुल कर रहे अध्यक्षता

नई दिल्ली : कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की मौजूदा राजनीतिक हालातों पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक शुरू हो गई है। बैठक में वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर चर्चा की जाएगी। कांग्रेस सत्ता के विरोध में अपने द्वारा उठाए जाने वाले कदमों और उत्तरप्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भी चर्चा कर सकती है। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शामिल नहीं होंगी।

दरअसल उनकी तबियत ठीक नहीं है। कार्यकारिणी समिति के सदस्यों को जो एजेंडा दिया गया है उसके अनुसार कांग्रेस की बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा होगी। चर्चा के बाद प्रस्ताव पारित हो जाऐंगे। कांग्रेस जिस तरह के प्रस्ताव पारित करने जा रही है उसमें सबसे महत्वपूर्ण भारत पाकिस्तान सीमा पर तनाव, पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा क्षेत्रों में सीज़फायर के उल्लंघन को लेकर चर्चा की जाएगी।

इस मामले में कांग्रेस नेता चर्चा करेंगे कि किस तरह से सरकार पर दबाव बनाया जाए। इसी के साथ बैठक में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा पाकिस्तान को नियंत्रण में लेने में असफलता को लेकर केंद्र सरकार का विरोध किया जाएगा। इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह, पूर्व रक्षा मंत्री ऐके एंटनी, अहमद पटेल, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, मलिका अर्जुन खड़गे, अंबिका सोनी, बीके हरिप्रसाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद सहित अन्य नेता भागीदारी करेंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -