1 नवंबर से 31 मार्च तक देशभर में सदस्यता अभियान चलाएगी कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस 1 नवंबर से 31 मार्च, 2022 तक पूरे देश के प्रत्येक वार्ड और गांव तक सदस्यता अभियान शुरू करने वाली है. पहली बार के वोटरों को कांग्रेस का सदस्य बनाने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. यह जानकारी मंगलवार को पार्टी के दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता करते हुए दी है. उन्होंने कहा है कि आज के दिन अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग, अल्पसंख्यक और महिलाएं सरकार की निर्दयी नीतियों की मार झेल रहे हैं, तो कांग्रेस के सदस्यता अभियान को उस दर्द से जोड़ा जाएगा.

सुरजेवाला ने लोगों से आग्रह किया है कि कांग्रेस सदस्यता अभियान को देश का सबसे बड़ा अभियान बनाने में सहयोग करें. उन्होंने कहा कि सत्ताधारी शासन के ‘दुष्प्रचार’ का सामना करने के लिए कांग्रेस वैचारिक प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगी. इस कार्यक्रम में देश-प्रदेश के सबसे बड़े नेता और साधारण से साधारण कार्यकर्ता भी हिस्सा लें. इसके साथ ही 14 से 29 नवंबर, 2021 के बीच महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में जन जागरण आंदोलन चलाएगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता भी अलग-अलग राज्यों में शामिल होंगे.

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी की इस विशेष बैठक में शामिल लोगों ने यह स्वीकार किया कि आज भाजपा और संघ के नफरत भरे एजेंडे से देश का प्रजातंत्र खतरे में है. भाजपा-संघ ने संविधान और प्रजातंत्र पर हमला किया है और भारत मां को जख्म दिए हैं, जो कि अब नासूर बन गए हैं. इन जख्मों को भरने के लिए भाईचारे की निर्णायक जंग लड़ने पड़ेगी.’

'मोदी सरकार ने पाकिस्तान से हरवाया मैच, ताकि उसे वोट मिलें..', राकेश टिकैत का क्रिकेट ज्ञान

Video: अयोध्या पहुंचे अरविन्द केजरीवाल को भाजपा ने याद दिलाई 'नानी', जानें पूरा मामला

नवाब मलिक पर भड़की समीर वानखेड़े की बहन, बोली- नवाब मलिक कौन होता है? किसी...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -