कांग्रेस ने की लोक लुभावन घोषणाएं

कांग्रेस ने की लोक लुभावन घोषणाएं

अहमदाबाद : गुजरात चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कई लोक लुभावन घोषणाएं की हैं. इनमें किसानों की कर्जमाफी, युवाओं को भत्ता, युवाओं को ब्याजमुक्त लोन, लेपटोप व स्मार्टफोन के अलावा पाटीदार सहित आरक्षण से वंचित जातियों को आरक्षण देने का वादा किया गया है.

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी, प्रभारी व पूर्व सीएम अशोक गहलोत तथा प्रदेश महासचिव दीपक बाबरीया ने राजीव गांधी भवन पर कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी  कर कहा कि गुजरात सरकार निजीकरण व औद्योगिकरण में रची बसी है उसे आम आदमी की खुशियों की परवाह नहीं है . इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने महिलाओं को सस्ते मकान, भूमिहीनों को जमीन, ऊना कांड की जांच एसआईटी से कराने तथा मजबूत लोकायुक्त के गठन के अलावा भय, भूख व भ्रष्टाचार से मुक्त गुजरात बनाने का वादा किया गया है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के इस घोषणा पत्र में अन्य घोषणाओं के अलावा राजकोट, वडोदरा में हाईकोर्ट पीठ, आॅटो रिक्शा ड्राइवर कल्याण बोर्ड ,महिला अपराध पर फास्ट ट्रेक कोर्ट, गौचर जमीन का संरक्षण और मजबूत लोकायुक्त का निर्माण करने का वादा भी किया गया है.वहीं आतंकवाद से मुक्त गुजरात के साथ ही गांवों को स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित करने की बात कही गई है.

यह भी देखें

राहुल आज कच्छ में करेंगे ज़ोरदार प्रचार

ओखी से गुजरात चुनाव प्रसार बाधित