लोकसभा चुनाव: यूपी में शर्मनाक हार के बाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने दिया इस्तीफा
लोकसभा चुनाव: यूपी में शर्मनाक हार के बाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने दिया इस्तीफा
Share:

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद यूपी कांग्रेस इकाई के अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने इस्‍तीफे की पेशकश की है. राज बब्‍बर ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्‍तीफा भेजा है. लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यूपी में 80 में से 62 सीटों पर जीत मिली हैं. 

इसके साथ ही बसपा ने 10, सपा ने 5, अपना दल-सोनेलाल ने दो और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस को यूपी में जो एक सीट पर जीत मिली है, वह रायबरेली से UPA अध्यक्ष और कांग्रेस की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी ने जीती है. 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत और कांग्रेस की करारी शिकस्त को लेकर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने गुरुवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. राहुल गांधी ने देश का जनादेश स्वीकार करते हुए पीएम मोदी को जीत के लिए बधाई दी.

राहुल गांधी ने कहा कि, जनता मालिक है. जनता ने अपना फैसला बताया है. मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि डरने की आवश्यकता नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी में स्मृति ईरानी जीती हैं उनको जीत के लिए बधाई, जितना प्यार उन्हें जनता ने दिया है उसका वह ध्यान रखें. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने प्यार का जवाब प्यार से दिया. उन्होंने कहा कि हार की 100 फीसद जिम्मेदारी मेरी है. 

लोकसभा चुनाव: देश भर से 27 मुस्लिम सांसद पहुंचे लोकसभा, सदन में ख़त्म हुआ मुस्लिमों का सूखा

अमेठी से स्मृति ईरानी ने दर्ज की शानदार जीत, जनता को कहा शुक्रिया

लोकसभा चुनाव: देश भर में प्रचंड मोदी लहर, मध्य प्रदेश में भाजपा को 29 में से 28 सीटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -