तीन राज्यों में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका, पार्टी में छाई नाराजगी
तीन राज्यों में सरकार बनाने के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका, पार्टी में छाई नाराजगी
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार बनाई है, लेकिन अब उसे टेलनगना में एक बड़ा झटका लगा है. बता दें कि कांग्रेस को शुक्रवार को उस समय तगड़ा झटका लगा जब पार्टी के छह में से चार विधान पार्षद (एमएलसी) ने सत्तारूढ तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) का दामन थाम लिया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विधान परिषद के सभापति के स्वामी गौड़ ने उन्हें टीआरएस के सदस्य के रूप में मान्यता प्रदान कर दी. बता दें कि हाल ही में आए चुनाव नतीजों में कांग्रेस ने यहां उम्मीद के मुताबिक़, प्रदर्शन नहीं किया था, 11 दिसंबर को आए नतीजे में यहां तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) ने प्रचंड बहुमत हासिल कर सरकार बनाई थी. जबकि नतीजे के 10 दिन बाद कांग्रेस को यहां बड़ा झटका लगा है. 

टीआरएस में शामिल होने वाले नेताओं में कांग्रेस के एमएलसी एम एस प्रभाकर राव, टी संतोष कुमार, के दामोदर रेड्डी और अकुला ललिता ने परिषद के सभापति से मुलाकात कर अर्जी सौंपी थे. अतः उन्हें कुछ समय बाद परिषद के सचिव ने बुलेटिन जारी कर सदन के सदस्यों को सभापति द्वारा इस ''विलय'' को मान्यता दिए जाने के बारे में जानकारी दी थी. फिलहाल अब चालीस सदस्यीय परिषद में अब कांग्रेस के केवल दो सदस्य मोहम्मद अली शब्बीर और पी सुधाकर रेड्डी ही शेष है. 

कांग्रेस ने दिखाया 'अटल' प्रेम, अब पूर्व पीएम के जन्मदिन पर मनाएगी 'सुशासन सप्ताह'

कंप्यूटर की जासूसी पर सियासत हुई तेज़, तमाम विपक्ष ने एक साथ मोदी सरकार पर छोड़े तीर

अन्नदाताओं के लिए एक और खुशखबरी, कर्जमाफी के बाद अब पेंशन भी देंगे कमलनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -