कर्नाटक: 14 बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया एक्शन, किया पार्टी से निलंबित
कर्नाटक: 14 बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस ने लिया एक्शन, किया पार्टी से निलंबित
Share:

बंगलुरू: कांग्रेस ने मंगलवार को कर्नाटक के 14 बागी विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के चलते पार्टी से निष्कसित कर दिया है. इन विधायकों को कर्नाटक विधानसभा के तत्कालीन अध्यक्ष के आर रमेश ने अयोग्य करार दिया था. कांग्रेस की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उस प्रस्ताव को अनुमति दे दी है, जिसमें बागी विधायकों को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की गई थी.

पार्टी से निष्कासित किए गए विधायकों में प्रताप गौड़ा पाटील, बीसी पाटील, शिवराम हेब्बर, एसटी सोमशेखर, बिराती बसवराज, आनंद सिंह, आर रोशन बेग, मुनिरत्ना, के सुधाकर, एमटीबी नागराज, श्रीमंत पाटील, रमेश जरकीहोली, महेश कुमाताहल्ली और आर शंकर का नाम शामिल हैं. विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा सरकार के विश्वास मत से एक दिन पहले विधानसभा स्पीकर ने रविवार को कांग्रेस और जनता दल-सेकुलर के 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था, क्योंकि इन सभी ने 23 जुलाई को सदन में मौजूद रहने के लिए पार्टी की ओर से जारी किए गए व्हिप का उल्लंघन किया था.

कांग्रेस के तीन बागी विधायकों- जरकीहोली, कुमाताहल्ली और आर शंकर को विधानसभा में मौजूद रहने और प्रस्ताव के पक्ष में वोट देने के लिए पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करने पर 25 जुलाई को अयोग्य करार दिया गया था.

तीन तलाक़ बिल पास होने से बौखलाए ओवैसी, कहा ये संस्था देगी बिल को चुनौती

अगर दिया तीन तलाक़ तो होगी तीन साल की जेल, जानिए बिल के 8 मुख्य बिंदु

मोदी सरकार की कामयाबी, मुस्लिम महिलाओं की आज़ादी, राज्यसभा में भी पास हुआ तीन तलाक़ बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -