इलेक्शन मोड में आई कांग्रेस, प्रमंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं को देगी ट्रेनिंग
इलेक्शन मोड में आई कांग्रेस, प्रमंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं को देगी ट्रेनिंग
Share:

पटना: मिशन 2020 फतह करने के लिए कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं को अब ट्रेनिंग प्रदान करेगी. बिहार कांग्रेस ने इसकी तैयारी आरंभ कर दी है. इसके लिए प्रमंडल स्तर पर प्रशिक्षण के लिए कॉर्डिनेटर भी नियुक्त किए जाएंगे. अपने प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं के माध्यम से कांग्रेस बिहार में पार्टी की दशा और दिशा बदलने की कोशिश में लग गई है.

विधानसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस का पहला चरण सामने आ चुका है. पार्टी ने निर्णय लिया है कि चुनाव से पहले पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देगी. पार्टी ने अब तक 25 कॉर्डिनेटर का चुनाव भी कर लिया है. पार्टी के राज्य अध्यक्ष मदन मोहन झा कहते हैं कि ट्रेनिंग कार्यक्रम को चुनाव से जोड़कर देखने की जरुरत नहीं है. पार्टी के कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की उपलब्धियों के बारे में जानकारी होनी ही चाहिए. तभी तो कार्यकर्ता आम जनता के बीच कांग्रेस की बातों को सही तरीके से रख सकेंगे.

सत्तारूढ़ पार्टी जेडीयू को कांग्रेस के ट्रेनिंग प्रोग्राम में कुछ विशेष दम दिखाई नहीं दे रहा है. पार्टी के प्रवक्ता राजीव रंजन कहते हैं कि कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने पर फैसला इसलिए लिया क्योंकि जेडीयू पहले ही अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दे चुकी है और इसका असर भी दिख रहा है. किन्तु कांग्रेस की इस ट्रेनिंग प्रोग्राम का कोई असर नहीं दिखने वाला है.

CAA Protest: यूपी पुलिस की शिकायत लेकर मानवाधिकार आयोग पहुंचे राहुल और प्रियंका गाँधी

दिल्ली चुनाव: सफ़ाई कर्मचारियों के सबसे बड़े नेता ने थामा 'आप' का हाथ, केजरीवाल को मिल सकता है फायदा

तालिबान के कब्जे वाले इलाके में क्रैश हुआ विमान, 110 यात्री थे सवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -