आज पूरे देश में 'विजय जुलुस' निकालेगी कांग्रेस, जानिए किस जीत की ख़ुशी मनाएगी पार्टी
आज पूरे देश में 'विजय जुलुस' निकालेगी कांग्रेस, जानिए किस जीत की ख़ुशी मनाएगी पार्टी
Share:

लखनऊ: कांग्रेस आज शनिवार को किसान विजय दिवस मनाने वाली है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि केन्द्र सरकार का तीनों कृषि कानूनों को रद्द करना हमारे किसानों की जीत है। यह किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन, उनके बलिदानों, विपक्ष के पूरे साल के संघर्षों का नतीजा है। कांग्रेस शनिवार को ‘किसान विजय दिवस’ मनाएगी।

उन्होंने कहा कि यह जीत हमारे देश के सभी किसानों का समर्पित है। किसानों की इस जीत पर कांग्रेस पूरे देश में विजय दिवस मना रही है।  उन्होंने कहा कि इन कानूनों को रद्द करने में सराकर ने देरी की, उसके कारण 700 किसानों को शहीद होना पड़ा।  विजय दिवस के अवसर पर जिलों से लेकर ब्लाक स्तर तक किसान विजय दिवस मनाते हुए कार्यकर्ता शहीद किसानों को श्रद्धांजलि देंगे और उनके घर जाकर परिवार के लोगों से मिलेंगे। तमाम जिला मुख्यालयों पर किसान विजय सभा का आयोजन होगा और शाम को शहीद किसानों की आत्मा की शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने तमाम राज्य इकाइयों को निर्देश दिया है कि वे इस अवसर पर जिला और ब्लॉक स्तर पर रैली और कैंडल मार्च निकाले। आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा गत वर्ष तीन कृषि कानून लाए गए थे, जिसके बाद से ही किसानों ने इसके विरोध में आंदोलन जारी रखा हुआ था।

जाति आधारित जनगणना कराने पर फैसला लेने के लिए जल्द होगा सर्वदलीय बैठक का आयोजन: सीएम नीतीश

आज फिर पाकिस्तान जाएंगे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू

कृषि कानूनों की वापसी ने तीर्थ पुरोहितों की उम्मीदों को लगाए पंख, सरकार पर एक और दबाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -