लखीमपुर मुद्दे को भुनाने की कोशिश में कांग्रेस, दो दिनों तक देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन
लखीमपुर मुद्दे को भुनाने की कोशिश में कांग्रेस, दो दिनों तक देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों की दर्दनाक मौत के बाद से ही किसानों और सियासी दलों में आक्रोश देखा जा रहा है. ऐसे में अब कांग्रेस ने दो दिनों के लिए पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करने का आदेश जारी किया है. कांग्रेस ने पार्टी नेताओं और सांसदों को लखीमपुर खीरी कांड को लेकर पूरे देश में दो दिनों तक विरोध प्रदर्शन करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, पीड़ित किसान परिवारों से मिलने के लिए जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अभी भी सीतापुर में हाउस अरेस्ट हैं.

दरअसल, यूपी के लखीमपुर में कृषकों और मंत्री के बेटे के बीच टकराव के बाद भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत से देशभर में सियासत गर्म हो गई है. तमाम विपक्षी दल इस मुद्दे का सियासी लाभ लेना चाह रहे हैं. जिसमे कांग्रेस सबसे आगे है. बता दें कि कृषि कानूनों और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बयान का विरोध कर रहे किसानों और मंत्री के बेटे के बीच रविवार को हिंसक संघर्ष हो गया. किसानों ने घटना के विरोध में पूरे देश में प्रर्दशन की घोषणा कर दी थी और अब कांग्रेस ने भी दो दिनों तक देशव्यापी विरोध का ऐलान कर दिया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस का प्रदर्शन और उग्र हो गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह यूपी की योगी सरकार का पुतला फूंका. वहीं, पश्चिम बंगाल के युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी गवर्नर हाउस के बाहर लखीमपुर खीरी मामले और प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध जताया. प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा लखीमपुर जाते हुए अरेस्ट किया गया था. कांग्रेसियों ने आरोप लगाया है कि योगी सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने प्रियंका गांधी के साथ बदसलूकी करते हुए उनको अरेस्ट किया है.

ऐतिहासिक ऊंचाई पर तेल का दाम, जानिए पेट्रोल-डीजल का नया भाव

ब्रिटेन से आने वाले लोगों पर भारत ने शुरू की सख्ती, UK को उसी की भाषा में दिया जवाब

बाबर आज़म ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -