असम चुनाव के लिए कांग्रेस का बड़ा ऐलान, इन 5 पार्टियों के साथ करेगी गठबंधन

By Bhavesh Bakshi
Jan 20 2021 03:57 PM
असम चुनाव के लिए कांग्रेस का बड़ा ऐलान, इन 5 पार्टियों के साथ करेगी गठबंधन

गुवाहाटी: इस साल असम में सत्तारूढ़ भाजपा के गठंबधन को टक्कर देने के लिए कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को पांच दलों के साथ मिलकर एक महागठबंधन करने की घोषणा की है. कांग्रेस पार्टी ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF), तीन लेफ्ट पार्टी – कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्‍सवादी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी) और आंचलिक गण मोर्चा (एजीएम) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी.

असम कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने इस महागठबंधन का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बाहर करने के लिए क्षेत्रीय पार्टियों का महागठबंधन में स्वागत है. असम की कांग्रेस यूनिट ने मंगलवार को कहा कि वह कुछ महीने बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव में पांच पार्टियों के साथ गठबंधन करके उतरेगी, ताकि भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जा सके.
रिपुन बोरा ने कहा कि कई पार्टियों के साथ बातचीत के बाद यह ऐलान किया गया है. 

उन्होंने कहा कि, ‘भाजपा विरोधी पार्टियों के लिए हमारे दरवाजे खुले हुए हैं और हम क्षेत्रीय दलों को आमंत्रित करते हैं कि वे सत्तारूढ़ पार्टी को सत्ता से हटाने की जंग में हमारा साथ दें.’ बोरा ने कहा कि कांग्रेस देशहित में सांप्रदायिक शक्तियों को सत्ता से बाहर करने के लिए सबसे आगे है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, लोग अब भाजपा को वोट देने के लिए तैयार ही नहीं है. क्योंकि इसके कुशासन ने लोगों को बहुत परेशान किया है और लोग इनसे काफी निराश हैं.”

भाजपा को टक्कर देने के लिए ममता बनर्जी ने चला नया कार्ड, भगवा दल को बताया जहरीला सांप

नेताजी की मौत पर फिर हुआ बवाल, TMC सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की यह मांग

कांग्रेस ने की अर्नब व्हाट्सएप चैट की जांच कराने की मांग, कहा- संसद में उठाएंगे मुद्दा