लोकसभा चुनाव: यूपी की 80 सीटों पर अकेले ताल ठोंकेगी कांग्रेस, सपा-बसपा गठबंधन के बाद लिया फैसला

लोकसभा चुनाव: यूपी की 80 सीटों पर अकेले ताल ठोंकेगी कांग्रेस, सपा-बसपा गठबंधन के बाद लिया फैसला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन का ऐलान होने के बाद आज रविवार को लखनऊ में कांग्रेस नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई है. इसमें गुलाम नबी आजाद और राज बब्बर सहित अन्य दिग्गज नेता शामिल हुए. बैठक के बाद हुई प्रेस वार्ता में बताया गया है कि कांग्रेस राज्य की सभी 80 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करेगी. कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रेस वालों को संबोधित करते हुए कहा है कि, कांग्रेस खुद अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और चौंकाने वाले परिणाम आएंगे.

कांग्रेस ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारीयां, अब राहुल गांधी करेंगे जनसभा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज बब्बर ने कहा है कि कल से अधिक भीड़ यहां नजर आ रही है यानि अखिलेश-मायावती की प्रेस वार्ता से अधिक लोग यहां उपस्थित हैं. उल्लेखनीय है कि, सपा-बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 38-38 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है, वहीं कांग्रेस को किनारे करते हुए मात्र दो सीटें अमेठी और रायबरेली दी हैं. इस पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुबई से बयान देते हुए कहा था कि कांग्रेस अकेले के दम पर चुनाव लड़ेगी और चौंकाने वाले परिणाम हासिल करेगी.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस व भाजपा की सीधी लड़ाई : गुलाम नबी आजाद

आपको बता दें कि शनिवार को गठबंधन की घोषणा करते हुए मायावती ने कहा था कि, उपचुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर हमने उसे रोकने का आगाज़ कर दिया था. इस चुनाव में तो कांग्रेस के प्रत्याशी की तो जमानत भी ज़ब्त हो गई थी. इसके बाद ये चर्चा शुरू हो गई थी, कि अगर सपा बसपा साथ आ जाएं तो भाजपा को सत्ता में आने से रोका सकते हैं.

खबरें और भी:-

 

सपा-बसपा गठबंधन पर राजभर का तंज, कहा अखिलेश-मायावती दगे हुए कारतूस

रात के अंधेरे में आतंकियों ने पुलिस स्टेशन पर किया हमला, 6 लोगों को उतारा मौत के घाट

उज्बेकिस्तान पहुंची सुषमा स्वराज, प्रथम भारत-मध्य एशिया वार्ता में होंगी शामिल