यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस करेगी प्रतिज्ञा यात्रा, प्रियंका गांधी का यूपी दौरा आज

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस करेगी प्रतिज्ञा यात्रा, प्रियंका गांधी का यूपी दौरा आज
Share:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पार्टी के चुनाव पैनल की बैठक में भाग ले रही हैं। वह अगले साल होने वाले महत्वपूर्ण यूपी विधानसभा चुनाव से पहले उम्मीदवारों के चयन पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए पार्टी नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। गुरुवार को लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी संगठनात्मक समीक्षा करेंगी और उनके कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली का भी दौरा करने की संभावना है। वह कभी परिवार का गढ़ अमेठी भी जा सकती हैं।

इसके हिस्से के रूप में, कांग्रेस अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा करेगी। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की यूपी इकाई की सलाहकार एवं रणनीति समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया. प्रतिज्ञा यात्रा 12,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कांग्रेस ने बैठक के दौरान क्षेत्रवार चुनाव अभियान और कार्यक्रम शुरू करने का भी फैसला किया है.

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी।

गणपति बप्पा के वो 5 लोकप्रिय मंदिर जहां पूरी होती है भक्त की हर मुराद

'तैमूर-जहाँगीर' के नाम पर सवाल उठाने वाले को करीना का जवाब, बोली- मैं अपनी जिंदगी ट्रोल्स...

गणेश जी पर बनी बॉलीवुड की इन फिल्मों ने मचाई थी जबरदस्त धूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -