क्या नए साल में कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष ? 5 राज्यों में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव
क्या नए साल में कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष ? 5 राज्यों में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव
Share:

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव को अमलीजामा पहना सकती है। वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री के नेतृत्व वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली है। कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) के चुनाव कार्यक्रम पर मुहर लगाने के साथ पार्टी के पूर्णकालिक अध्यक्ष के लिए चुनाव प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की कमान संभालने वाले पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के एक सदस्य ने कहा कि सभी तैयारियां तक़रीबन पूरी हो चुकी है। चुनाव प्राधिकरण के सदस्यों के बीच दो दिन पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से बैठक हुई थी। उनके अनुसार, इस बैठक में तय किया गया कि वोटर्स को डिजिटल कार्ड जारी किए जाएंगे। चुनाव कार्यक्रम को भी जल्द अंतिम रूप दिया जाएगा।

पार्टी के एक दिग्गज नेता ने कहा कि चुनाव प्राधिकरण की ओर से तक़रीबन तमाम तैयारियां हो चुकी है। प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में मधुसूदन मिस्त्री जल्द संगठन प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल से मुलाकात कर सीडब्लूसी की बैठक बुलाने पर विचार-विमर्श करेंगे। CWC में चर्चा के बाद चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रुप देते हुए प्रक्रिया को आरंभ कर दिया जाएगा। उनके अनुसार, पार्टी जनवरी के अंत तक अपने नए अध्यक्ष का चुनाव कर लेगी। ताकि, फरवरी में एआईसीसी सत्र बुलाया जा सका।

बंगाल विधानसभा से बागी टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारी ने विधायक के पद से दिया इस्तीफा

डब्ल्यूएचओ की टीम जनवरी में कोरोनोवायरस मूल का पता लगाने के लिए करेगी चीन की यात्रा

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, दिग्गज कांग्रेस नेताओं को 'दादा' कहना है गलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -