नोटबंदी के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, आरबीआई मुख्यालय के सामने भी देगी धरना

Nov 09 2018 01:04 PM
नोटबंदी के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, आरबीआई मुख्यालय के सामने भी देगी धरना

नई दिल्ली. कल 8 नवंबर को केंद्र सरकार द्वारा की गई नोटबंदी को दो साल पुरे हो गए थे और इस मौके पर कांग्रेस, शिवसेना समेत कई अन्य राजनैतिक पार्टियों ने इसे लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाने साधे थे. लेकिन कांग्रेस पार्टी इतने में ही नहीं मानी और उसने आज देश भर में नोटबंदी के विरोध में एक व्यापक प्रदर्शन करने की योजना बनाई है. 

अमेरिका संसद में मुस्लिम महिलाओं का प्रवेश, ट्रम्प के लिए खड़ी कर सकता है मुश्किलें

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस का यह व्यापक विरोध प्रदर्शन आज  दोपहर करीब एक बजे से शुरू होने वाला है. इस दौरान कांग्रेस पार्टी देश भर में विरोध प्रदर्शन के तौर पर हड़ताल करने के साथ-साथ संसद स्ट्रीट और आरबीआई मुख्यालय के सामने धरना देगी. पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी की अध्यक्षता में होने वाली इस हड़ताल के जरिये कांग्रेस केंद्र सरकार को देश से नोटेबंदी के लिए माफ़ी मांगने के लिए बाध्य करेगी. आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी पिछले कई दिनों से नोटेबंदी को लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी को घेरती आई है और कल नोटबंदी की दूसरी सालगिरह पर भी इसने भाजपा पर जमकर निशाने साधे थे. 

मध्यप्रदेश चुनाव: बीजेपी ने जारी की अपनी चौथी लिस्ट, इन नेताओं को मिला टिकटImage result for black money

कल नोटबंदी की सालगिरह के अवसर पर भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि यह बेहद लापरवाही भरा फैसला था और इसकी वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बहुत नुक्सान हुआ है. इसके साथ ही राहुल ने यह भी कहा कि नोटेबंदी की वजह से तक़रीबन पंद्रह लाख युवाओं को अपनी नौकरियाँ गवानी पड़ी है.

ख़बरें और भी 

आठ नवम्बर को देश के इतिहास में कलंक के तौर पर देखा जाएगा : राहुल गाँधी

भाजपा को नोटबंदी की सजा देने के लिए तैयार है जनता : शिवसेना

मध्य प्रदेश चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, जानिए किस किस को मिला टिकट

?