एमपी में राजनीतिक घमासान जारी, कांग्रेस ने खेला नया दाव
एमपी में राजनीतिक घमासान जारी, कांग्रेस ने खेला नया दाव
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में सरकार को लेकर लगातार घमासन जारी है. प्रदेश में इस साल होने वाले 24 उप चुनाव में ग्वालियर-चंबल अंचल में दो तिहाई सीटें हैं. यहां भाजपा और कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने की रणनीति पर काम कर रही हैं. इस क्षेत्र में अब तक कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया का वर्चस्व था लेकिन आज वे भाजपा में शामिल हो गए हैं तो उन्हें टक्कर देने के लिए कांग्रेस अब वहां जल्द से जल्द किसी क्षेत्रीय नेता को स्थापित करने की रणनीति बना रही है. कांग्रेस के पास अभी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का एक पद है, जिसे ग्वालियर-चंबल संभाग के नेता को सौंपकर उप चुनाव में उतर सकती है.

आपको बता दें की मध्य प्रदेश विधानसभा के 24 उप चुनाव में विधायकी से त्यागपत्र देकर कांग्रेस छोड़ने वाले 15 पूर्व विधायकों के क्षेत्र ग्वालियर चंबल संभाग के हैं. वहीं, जौरा के विधायक बनवारीलाल शर्मा तथा आगर मालवा के मनोहर ऊंटवाल के निधन से रिक्त हुई दो सीटों में जौरा सीट भी ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की है. इस तरह ग्वालियर-चंबल संभाग में 16 सीटों पर उप चुनाव होना है जो कोरोना संकट के बाद इस साल के अंत तक होने की संभावना है.

 वहीं उप चुनावों में दो तिहाई ग्वालियर-चंबल की हैं जिन पर भाजपा और कांग्रेस दोनों का ज्यादा ध्यान देना है. कांग्रेस का विशेष तौर पर वहां ध्यान है क्योंकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी छोड़ने से क्षेत्र में पार्टी के लिए चेहरे की समस्या खड़ी हो गई है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि ग्वालियर-चंबल संभाग में सिंधिया की टक्कर में नेता को खड़ा करने के लिए पार्टी के पास अभी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी है जिस पर किसी क्षेत्रीय नेता को बैठाकर स्थापित किया जा सकता है.

यमराज बनकर घूमते नजर आए पुलिसकर्मी, वीडियो हुआ वायरल

संक्रमित बंगाली कारीगरों में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद भी तीन अस्पतालों ने लौटाया

कोरोना : भोपाल में 11 नए मामले आए सामने, अब तक मरीजों की संख्या 192 हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -