गलवान विवाद को लेकर केंद्र पर हमलवार हुई कांग्रेस, पीएम मोदी से पूछे चार अहम सवाल
गलवान विवाद को लेकर केंद्र पर हमलवार हुई कांग्रेस, पीएम मोदी से पूछे चार अहम सवाल
Share:

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में पिछले महीने भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच एक खुनी संघर्ष हुआ था, जिसमें एक अफसर समेत 20 भारतीय जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे। इस घटना पर गुरुवार को कांग्रेस ने पीएम मोदी से गलवान घाटी की स्थिति को लेकर सवाल पूछे। कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछा कि क्या अपने ही इलाके में एक बफर जोन का निर्माण किया जा रहा है और गलवान घाटी पर दावे को कमजोर किया जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इंडियन आर्मी के गलवान घाटी में पीछे हटने की ख़बरों के बीच पीएम मोदी के समक्ष चार सवाल रखे। सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "प्रिय प्रधानमंत्री, 1. क्या आप हमारे इलाके में ही बफर जोन का निर्माण कर रहे हैं? 2. क्या आप हमारी सेना को ही 2.4 किमी पीछे कर रहे हैं? 3. क्या आप पीपी -14 पर भारतीय क्षेत्र के साथ समझौता कर रहे हैं 4. क्या आप गलवान घाटी में भारत के दावे को कमजोर कर रहे हैं? भारत जवाब चाहता है।"

आपको बता दें कि 15 जून को, भारत और चीनी सेना के बीच पेट्रोलिंग प्वाइंट 14 के पास हिंसक झड़प हुई thi, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे। कोर कमांडर के बीच हुए समझौते में, इन क्षेत्रों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के दोनों ओर कम से कम 1.5 किलोमीटर के एक बफर जोन को बनाने पर सहमति बनी थी।

फेसबुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सनारो पर लगाया झूठी अफवाह फ़ैलाने का आरोप

चीन के खिलाफ सरकार सख्त, अब इम्पोर्ट ड्यूटी पर लिया बड़ा फैसला

मौसम जल्द बदलेगा करवट, कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -