'शिवराज जी, प्रदेश के माथे पर ये कलंक क्यों ?': कांग्रेस
'शिवराज जी, प्रदेश के माथे पर ये कलंक क्यों ?': कांग्रेस
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा के मानसून सत्र में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कई सवालों के जवाब दिए. इस दौरान कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने महिलाओं से ज्यादती के बारे में जो आंकड़े बताए वह बेहद चौकाने वाले रहे। इन्ही आंकड़ों के बारे में जानने के बाद गृहमंत्री ने कहा, 'पिछले साढ़े चार साल में बलात्कार के 26,708 मामले, सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या के 37 मामले तथा नाबालिग लड़कियों के अपहरण के 27,827 मामले दर्ज किए गए हैं।'

इसी के साथ गृहमंत्री ने जीतू पटवारी को यह भी बताया कि, ''प्रदेश में जनवरी 2017 से जून 2021 के दौरान सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के 37 मामलों के अलावा इस अवधि में नाबालिग लड़कियों के अपहरण के 27,827 मामले दर्ज किए गए। नाबालिगों के अलावा महिलाओं के अपहरण के 854 मामले दर्ज किए गए। प्रदेश में महिलाओं की हत्या के 2,663 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें वर्ष 2017 में 549, वर्ष 2018 में 583, वर्ष 2019 में 577, वर्ष 2020 में 633 और चालू वर्ष में जनवरी से 30 जून तक 321 मामले दर्ज किए गए हैं।'' अब इसी को लेकर MP कांग्रेस की तरफ से एक ट्वीट किया गया है.

इस ट्वीट में लिखा हुआ है- 'मध्य प्रदेश में रेप के 26,708 के केस, —लड़कियों के अपहरण के मामले भी बढ़े; मप्र में पिछले 4 साल में बलात्कार के 26708, सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या के 37 तथा नाबालिग लड़कियों के अपहरण के 27827 मामले आये। शिवराज जी, प्रदेश के माथे पर ये कलंक क्यों ?' आप सभी को बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरु हुआ है. ऐसे में विधानसभा की शुरुआत में दिवंगत नेताओं सहित पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली विस्फोट और कोविड-19 की दूसरी लहर में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद विपक्ष द्वारा आदिवासी दिवस पर सरकारी छुट्टी न करने पर हंगामा किया गया और इसी के चलते सदन की कार्यवाही को एक दिन के स्थगित कर दिया गया।

याद रहेगा 'गोल्डन' भाला, प्रतिवर्ष 7 अगस्त को मनाया जाएगा जैवलिन थ्रो डे, हर जिले में होगी प्रतियोगिता

महाराष्ट्र: नाबालिग लड़की के साथ अश्लील हरकत करने वाले आरोपी को अदालत ने किया बरी

ख़त्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ टाइगर श्रॉफ का पहला धमाकेदार हिंदी गाना 'वंदे मातरम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -