फिर विधायक छिपाने लगी कांग्रेस ..., हरियाणा के 30 MLA लाए जाएंगे जयपुर, जानिए क्यों ?
फिर विधायक छिपाने लगी कांग्रेस ..., हरियाणा के 30 MLA लाए जाएंगे जयपुर, जानिए क्यों ?
Share:

जयपुर: कांग्रेस, हरियाणा के अपने 30 विधायकों को जयपुर शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है। इन विधायकों को आज रात तक जयपुर भेजा जा सकता है। हरियाणा में कार्तिकेय शर्मा के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरने से सियासी जंग दिलचस्प हो गई है। कांग्रेस ने राजस्थान की प्रदेश प्रभारी अजय माकन को हरियाणा से प्रत्याशी बनाया है। इस चुनाव में बड़ा गेम होने का अनुमाना लगाया जा रहा है। 

गौरतलब है कि जजपा ने कार्तिकेय शर्मा को समर्थन देने का ऐलान किया है। ऐसे में कांग्रेस अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर चिंतित है। कार्तिकेय शर्मा इस चुनाव में अजय माकन का समीकरण बिगाड़ सकती है। हालांकि, हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को कहां रोका जाएगा, इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। राज्यसभा चुनाव में किसी भी प्रकार की सियासी तोड़फोड़ से बचाने के लिए हरियाणा कांग्रेस के विधायकों को बाड़ेबंदी में जयपुर शिफ्ट करने की तैयारियां हो रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के 30 विधायकों को विशेष विमान के जरिए जयपुर लाया जाएगा। 

बता दें कि हरियाणा से कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान के प्रभारी अजय माकन को उम्मीदवार बनाया है। वही विवेक बंसल भी राजस्थान के सह प्रभारी रह चुके हैं। ये दोनों ही नेता राजस्थान में जितनी भी बाड़ेबंदियां गहलोत के इस कार्यकाल में हुई हैं, उनमें भी उपस्थित रहे हैं। ऐसे में राजस्थान ही बाडाबंदी के लिए सबसे सुरक्षित जगह लग रही है। पार्टी के विधायकों के साथ राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और हरियाणा के कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन, हरियाणा के प्रभारी विवेक बंसल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी जयपुर आ सकते हैं। 

कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता ने छोड़ा 'हाथ' का साथ, सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कही ये बात

केजरीवाल के कौन से राज़ खोलने वाली हैं स्मृति ईरानी ? AAP अध्यक्ष को दी खुली चुनौती

MP में हुआ जेपी नड्डा का ऐतिहासिक स्वागत, बोले- 'ये भाव-विभाेर करने वाला है...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -