राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर, गुजरात के 37 विधायकों को भेजा जयपुर
राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस को सता रहा क्रॉस वोटिंग का डर, गुजरात के 37 विधायकों को भेजा जयपुर
Share:

जयपुर: क्रॉस वोटिंग से बचाने के लिए गुजरात कांग्रेस के 37 विधायकों को राजस्थान की राजधानी जयपुर लाया गया है. गुजरात कांग्रेस के 37 विधायकों को जयपुर के एक होटल में ठहराया गया है. ये सभी जयपुर के शिव विलास होटल में रुके हैं. इन विधायकों को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के भय की वजह से राजस्थान भेजा गया है.

इससे पहले गुजरात कांग्रेस के चार विधायकों ने त्यागपत्र दे दिया था, जिसके कारण पार्टी को ये कदम उठाना पड़ा है. पार्टी को इस इस्तीफे से तगड़ा झटका लगा है. उल्लेखनीय है कि गुजरात में 26 मार्च को राज्यसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस के पास केवल 69 MLA हैं. 4 सीटों पर चुनाव में कांग्रेस ने दो और भाजपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं. 182 विधायकों वाली गुजरात विधानसभा में अभी 180 मामले हैं, जबकि चुनाव में एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 37 विधायकों के वोट चाहिए. ऐसे में कांग्रेस के लिए दोनों उम्मीदवार को जिताना मुश्किल हो गया है. 

राज्य सभा चुनाव में बिखराव रोकने की कोशिश के तहत इन विधायकों को जयपुर और उदयपुर लाने की योजना बनाई गई है. कांग्रेस को गुजरात में क्रॉस वोटिंग का डर लग रहा है. इसलिए गुजरात कांग्रेस के विधायकों की घेराबंदी की जा रही है. इससे पहले मुख्य सचेतक महेश जोशी हवाई अड्डे पर 14 विधायकों को लेने पहुंचे थे. जब रिपोर्टर ने गुजरात कांग्रेस MLA हिम्मत सिंह पटेल से जयपुर आने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया, "सब कुछ ठीक है. हर पार्टी की अपनी रणनीति होती है. यहां आना भी रणनीति का हिस्सा है." 

कोरोना पर लगेगी लगाम, अमेरिका में आज से शुरू होगा वैक्सीन का ट्रायल

सीएम कमलनाथ को मिली बड़ी राहत, 26 मार्च तक के लिए स्थगित हुई विधानसभा

कोरोना वायरस का डर, ब्रिटेन की महारानी ने छोड़ा अपना घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -