आखिर क्यों कांग्रेस की बैठकों में गैरमौजूद रहे राहुल गांधी, पार्टी को देनी पड़ी सफाई
आखिर क्यों कांग्रेस की बैठकों में गैरमौजूद रहे राहुल गांधी, पार्टी को देनी पड़ी सफाई
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों पर फैसले के लिए यहां पार्टी की चुनाव समिति की बैठक का नेतृत्व किया. हालांकि बैठक में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की गैरमौजूदगी को अधिक नोटिस किया गया. एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी के कार्यालय ने कहा कि वह बैठक में शामिल नहीं हुए, क्योंकि राहुल चुनाव समिति के मेंबर नहीं हैं.

इससे पहले भी राहुल गांधी पार्टी की कई बैठकों में मौजूद नहीं रहे थे. उन्होंने 12 सितंबर की बैठक में हिस्सा नहीं लिया, जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की थी. बैठक में कई तरह के फैसले लिए गए और देश की आर्थिक स्थिति पर चर्चा की गई. बैठक पार्टी के महासचिवों, राज्य प्रभारियों, प्रदेश इकाई के अध्यक्षों, कांग्रेस विधायक दल के नेताओं के लिए थी, किन्तु इसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेता ए.के.एंटनी शामिल हुए थे.

जब राहुल गांधी के बारे में सवाल किया गया तो, पार्टी नेता आर.पी.एन. सिंह ने कहा कि बैठक सिर्फ पार्टी महासचिवों और राज्य प्रभारियों के लिए थी. कयासों पर रोक लगाने के लिए पार्टी ने राहुल गांधी की गतिविधियों की फेहरिस्त जारी की, जो कि कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) के मेंबर हैं. वह 10 अगस्त के सीडब्ल्यूसी बैठक में मौजूद रहे थे और धारा 370 को हटाने पर चर्चा के लिए आयोजित सीडब्ल्यूसी की बैठक में भी वह मौजूद थे.

बिहार में सीएम कैंडिडेट को लेकर मचा घमासान, अब तेजस्वी ने दिया बड़ा बयान

बिहार में बीएड छात्रों का प्रदर्शन, उपेंद्र कुशवाह बोले- हम करेंगे समर्थन

बसपा MLA रामबाई ने फिर दिखाया उग्र रूप, सील करवाया डॉक्टर का क्लिनिक, दवाइयां भी की जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -