सरकार को साफ करना होगी अपनी विदेश नीति : आनंद शर्मा

Jan 05 2016 02:03 PM
सरकार को साफ करना होगी अपनी विदेश नीति : आनंद शर्मा

नई दिल्ली : पठानकोट के एयरफोर्स बेस स्टेशन पर आतंकी हमला होने के बाद कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने इस हमले में शहीद हुए जवानों को सलाम किया है। यही नहीं कांग्रेस का कहना था कि इस मामले में राजनीति नहीं होना चाहिए। मुंबई हमले के बाद हुई राजनीति का उल्लेख करते हुए कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कहा कि यह आतंकी हमला केवल हमला नहीं है यह देश पर हमला है। 

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने विरोध करते हुए कहा कि इस तरह के हमले सहन नहीं किए जाऐंगे। इन हमलों में जवाबी कार्रवाई करते हुए शहीद जवानों को सलाम किया जा सकता है। कांग्रेस द्वारा यह कहा गया कि वह देश के साथ खड़ी है। आनंद शर्मा ने कहा कि यह हमला देश पर हमला है। इस मामले में किसी तरह की राजनीति नहीं होना चाहिए। जिस तरह की राजनीति मुंबई हमले के बाद हुई वैसी तो कभी भी नहीं होना चाहिए। 

आनंद शर्मा ने कहा कि आतंकवाद को लेकर देश में एक ही आवाज़ होना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के साथ वार्ता के वे पक्षधर हैं देश को नरम नहीं पड़ना है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हमला करने से नहीं चूकेंगे। हालांकि कांग्रेस ने केंद्र सरकार से सवाल भी कर ही दिए। जिसमें यह पूछा गया कि पाकिस्तान के साथ एनएसए स्तर की चर्चा रद्द कर दी गई फिर बैंकाॅक में भेंट का परिणाम क्या हुआ।

आखिर ऐसा कौनसा आश्वासन मिला जिसके चलते प्रधानमंत्री लाहौर चले गए वह भी एकदम से। सरकार करना क्या चाहती है उसे विदेश नीति स्पष्ट करना चाहिए। देशवासियों को जानकारी देना चाहिए कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाहौर में क्या किया वे क्या हासिल करने गए थे।