कोरोना : भारत में 'स्टेज तीन' को समझने के लिए कांग्रेस ने सुझाया रास्ता
कोरोना : भारत में 'स्टेज तीन' को समझने के लिए कांग्रेस ने सुझाया रास्ता
Share:

पीएम मोदी द्वारा देश में लॉकडाउन कर दिया गया है. लेकिन संक्रमित लोगों का आंकड़ा फिर भी बढ़ रहा है. वही, कोरोना पॉजटिव मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए कांग्रेस ने सरकार से देश में और अधिक कोरोना टेस्ट किट निर्माण की कंपनियों को इजाजत देने की मांग की है. पार्टी ने कहा है कि कोरोना संदिग्ध लोगों की बढती संख्या को देखते हुए भारत को अब रोजाना अधिक संख्या में टेस्ट करने की जरूरत है. टेस्ट से ही संदिग्धों की अधिक संख्या में पहचान होगी और भारत कोरोना के स्टेज तीन में जाने की ओर है या हालत नियंत्रण में है इसकी सही तस्वीर इसी से सामने आएगी.

पंजाब : स्वास्थ्य कर्मियों को किया गया क्वारंटीन, राज्य में अब तक कोरोना से चौथी मौत

इस विशेष को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि भारत कोरोना के स्टेज तीन में पहुंच गया है मगर इसकी सही तस्वीर तो टेस्ट से ही सामने आएगी. भारत बाकी देशों के मुकाबले बेहद कम टेस्ट कर रहा है. लेकिन टेस्टों की संख्या बढाने में दिक्कत यह है कि राज्यों के पास केवल आपात स्थितियों से निपटने के लिए ही कोरोना टेस्ट किट हैं. इसीलिए राज्य इसे जांच प्रक्रिया में इस्तेमाल नहीं करना चाहते.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर ऋषिकेश में तीन लोग गिरफ्तार

अपने बयान में आगे तिवारी ने कहा कि अभी केवल चार कंपनियों को किट बनाने की अनुमति है. जबकि 17 कंपनियों ने इसके लिए एप्लाई किया था. वहीं बरेली में ब्लीचिंग पाउडर के घोल से गरीब मजदूरों को नहलाए जाने की घटना पर क्षोभ जाहिर करते हुए मनीष तिवारी ने कहा कि इस घटना ने भारत और इंडिया में दुर्भाग्यपूर्ण फर्क को दुहराया है. इस लॉकडाउन में एक वर्ग नेटफ्लिक्स देखता है तो दूसरा सैकडों मिल पैदल चलकर अपने घरों को पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहा है.

रुद्रपुर में ड्रोन से लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोग होंगे चिन्हित

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राहत कोष में दी पांच महीने की सैलरी

बिहार : राज्य में इतना हुआ कोरोना संक्रमण का नया आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -