सीट बंटवारे पर भाजपा की नक़ल करेगी कांग्रेस, महागठबंधन में ये हो सकता है फार्मूला

सीट बंटवारे पर भाजपा की नक़ल करेगी कांग्रेस, महागठबंधन में ये हो सकता है फार्मूला

पटना: बिहार महागठबंधन के अंदर सीट बंटवारा बड़ा मसला बनते जा रहा है. वहीं, सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन के छोटे दल दुविधा में है. वे समझ नहीं पा रहे हैं कि सीट बंटवारे का फॉर्मूला क्या होगा. वहीं, महागठबंधन के शीर्ष नेताओं का कहना है कि इस मुद्दे पर फैसला हो गया है. खरमास के बाद इसका ऐलान किया जाएगा. किन्तु कांग्रेस नेता के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि अभी सीट बंटवारे पर बात पक्की नहीं हुई है. 

गठबंधन के बाद बोले अखिलेश यादव, आज से मायावती का अपमान, मेरा अपमान

हालांकि, कांग्रेस ने महागठबंधन के सीट बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरह 20-20 का फॉर्मूला पक्का करने की बात कही है. बिहार कांग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह ने अपने बयान में कहा है कि महागठबंधन में भी एनडीए की तरह ही आधे-आधे सीटों का फॉर्मूला निर्धारित किया जाना चाहिए. जिसके अंतर्गत 20-20 सीट कांग्रेस और राजद को आपस में बांटनी चाहिए. वहीं, अन्य दल अपने-अपने हिसाब से यह निर्धारित कर लें कि वे कांग्रेस के साथ रहेंगे या राजद के साथ.

38-38 सीटों पर लड़ेगी सपा और बसपा, गठबंधन से बाहर हुई कांग्रेस

उन्होंने कहा है कि जो दल कांग्रेस के साथ होगा, उन्हें पार्टी अपनी तरफ से सीट प्रदान करेगी, वहीं जो पार्टियां राजद के साथ रहेंगी, उन्हें वहां से सीट ऑफर की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह सीट बंटवारे का सरल तरीका है. पहले भी ऐसा किया जा चुका है. वहीं, श्याम सुंदर ने कहा है कि महागठबंधन के चेहरे को लेकर भी बातें स्पष्ट है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बड़े भाई की भूमिका निभाएगा और विधानसभा चुनाव में राजद ये काम करेगा.

खबरें और भी:-  

 

देश के नेता हो सकते हैं राहुल गाँधी, लेकिन बिहार में तेजस्वी ही लेंगे फैसला - राजद

महाधिवेशन में बोले गडकरी, पिछली सरकार की विशेषता थी भ्रष्टाचार

वीडियो: कुंवर जगत सिंह का विवादित बयान, कहा पत्थर का जवाब AK-47 से दूंगा