सुनील जाखड़ और केवी थॉमस पर कांग्रेस का बड़ा एक्शन, पार्टी ने सभी पदों से हटाया

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके सुनील जाखड़ पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया है। अनुशासन समिति की अनुशंसा पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ के खिलाफ ऐक्शन लिया है। जाखड़ के अलावा केरल के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री केवी थॉमस को भी सभी पदों से हटा दिया गया है। उन्हें कांग्रेस हाईकमान ने CPM द्वारा आयोजित सेमिनार से दूर रहने के लिए कहा गया था, किन्तु उन्होंने उसमें हिस्सा लिया था। 

उनके इस फैसले को पार्टी विरोधी गतिविधि माना गया था। इसके साथ सुनील जाखड़ ने पंजाब चुनाव से पहले कहा था कि उन्हें इसलिए मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया था क्योंकि वह हिंदू हैं। इसके साथ ही तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विरुद्ध भी बयान दिए थे। इस पर कई नेताओं ने आपत्ति जताई थी और हाईकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। इस पर मंगलवार शाम को कांग्रेस हाईकमान ने सुनील जाखड़ और केवी थॉमस को पार्टी के सभी पदों से हटाने का आदेश दिया था।

हालांकि, इस पर सुनील जाखड़ की प्रतिक्रिया सामने आई है और उनका कहना है कि मैं तो पार्टी में किसी पद पर था ही नहीं। कहा जा रहा है कि अनुशासन समिति ने उन्हें दो वर्षों के लिए पार्टी से बाहर करने की सिफारिश की थी, मगर खुद सोनिया गांधी ही इसके खिलाफ थीं। उनका कहना था कि पुराने नेताओं के खिलाफ इतना सख्त ऐक्शन लेना सही नहीं है। 

लोगों के घरों तक पहुंचेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने सभी मंत्रियों को दिया बड़ा टास्क

भाजपा ने प्रशांत किशोर को बताया सेल्समेन, कांग्रेस ज्वाइन न करने पर कसा तंज

सुप्रीम कोर्ट से आज़म खान को झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई टली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -