कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की पहली सूची
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की पहली सूची
Share:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

124 उम्मीदवारों की पहली सूची में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य के पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नाम शामिल हैं। सिद्धारमैया कनकपुरा जिले से चुनाव लड़ेंगे, जबकि डीके शिवकुमार वरुणा जिले से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री मैसूरू में वरुणा विधानसभा सीट के लिए चुनाव लड़ेंगे, जो उनका गृह निर्वाचन क्षेत्र है, और केपीसीसी नेता डीके शिवकुमार पार्टी के फैसले के अनुसार कनकपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

सिद्धारमैया ने पहले कोलार निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने में रुचि व्यक्त की थी, लेकिन कांग्रेस हाई कमान ने जिले में पार्टी के स्थानीय नेताओं के बीच विवादों के बाद उन्हें इस विचार को छोड़ने का आदेश दिया। कोलार गोल्ड फील्ड जिले में पार्टी के उम्मीदवार एम रूपकला चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले, 6 मार्च को, डीके शिवकुमार ने आगामी चुनावों में अपनी पार्टी की संभावनाओं की प्रशंसा की और कहा कि मौजूदा भाजपा 65 से अधिक सीटें जीतने में सक्षम नहीं होगी।

कांग्रेस नेताओं की सूची में चितापुर से प्रियांक खड़गे, शिवाजीनगर से रिजवान अरशद, गांधीनगर से दिनेश गुंडू राव, नरसिम्हाराजा से तनवीर सैत, चामराजपेट से बीजेड जमीर अहमद खान, कोराटागेरे से पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और देवनहल्ली से पूर्व मंत्री केएच मुनियप्पा शामिल हैं। 17 मार्च को दिल्ली में एक बैठक के बाद, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची को मंजूरी दी।

आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को 80 उम्मीदवारों की अपनी शुरुआती सूची जारी की, जिसके बाद कांग्रेस कर्नाटक में महत्वपूर्ण चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के कार्यक्रम की घोषणा करने वाली दूसरी पार्टी है।

राहुल गांधी के किन बयानों पर मचा है बवाल, जानिए उनमे कितना सच-कितना झूठ ?

पाकिस्तान और 'कांग्रेस' की भाषा एक जैसी क्यों हैं?

मिशन कर्नाटक: कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की पहली सूची, खड़गे के बेटे को भी टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -