लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, इस सीट से लड़ेंगे शशि थरूर

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की चौथी सूची, इस सीट से लड़ेंगे शशि थरूर

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनाव के रण में प्रत्याशियों की सूची जारी करने की दौड़ में कांग्रेस, भाजपा को पीछे छोड़ती दिख रही है. शनिवार को कांग्रेस ने अपनी चौथी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता शशि थरूर को एक बार फि‍र से तिरुवनंतपुरम से प्रत्याशी बनाया है. चौथी सूची में कुल 27 नामों का ऐलान किया गया है. इसमें अरुणाचल प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटों के अलावा, केरल की 12 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है.

लोकसभा चुनाव: देर रात तक चली भाजपा की बैठक, लेकिन उम्मीदवारों के नाम पर नहीं बनी बात

इसके साथ ही यूपी की 7 लोकसभा सीटों पर भी उम्मीदवारों का कांग्रेस ने ऐलान कर दिया है. अंडमान निकोबार की सीट से कुलदीप राय शर्मा कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे. छत्‍तीसगढ़ की 5 सीटों के लिए भी कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. अरुणाचल प्रदेश में अरुणाचल वेस्‍ट से कांग्रेस के नेता नबाम तुकी को प्रत्याशी बनाया गया है वहीं, अरुणाचल ईस्‍ट से जेम्‍स एल वांगलेट को प्रत्याशी बनाया गया है.

रविवार को मालदीव के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगी सुषमा स्वराज, करेंगी द्विपक्षीय वार्ता

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की तरफ से जारी किए गए बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की सात, केरल की 12, छत्तीसगढ़ की पांच, अरुणाचल प्रदेश की दो और अंडमान-निकोबार की एक सीट के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश में कैराना से हरेंद्र मलिक, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, अलीगढ़ से बृजेन्द्र सिंह, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान,  हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोषी से बालकृष्ण चौहान को टिकट प्रदान किया गया है.

खबरें और भी:-

ओडिशा: बीजद का टिकट पाने के लिए उमड़ी महिलाएं, नेताओं के छूटे पसीने

मैंने कभी नहीं कहा कि चौकीदार चोर है- अखिलेश यादव

भाजपा सांसद साक्षी माहराज का दावा, कहा- 2024 में नहीं होंगे लोकसभा चुनाव