कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, 18 नामों पर लगी मुहर
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, 18 नामों पर लगी मुहर
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने 18 प्रत्याशी की एक और सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की तरफ से जारी की गई लिस्ट में हरियाणा की 6, मध्य प्रदेश की 3 और उत्तर प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. हरियाणा की अंबाला लोकसभा सीट से कुमारी शैलजा और रोहतक से दीपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रत्याशी बनाया गया है. 

हरियाणा में भिवाड़ी-महेंद्रगढ़ सीट से श्रुति चौधरी, गुड़गांव सीट से कैप्टन अजय सिंह यादव और फरीदाबाद सीट से ललित नागर को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर सीट से उम्मेद सिंह निषाद, गोंडा सीट से कृष्णा पटेल, बस्ती सीट से राजकिशोर सिंह, सलेमपुर सीट से राजेश मिश्रा, जौनपुर सीट से देवव्रत मिश्रा, गाजीपुर सीट से अजीत कुमार कुशवाह, चंदौली सीट से शिवकन्या कुशवाह और भदोही सीट से रमाकांत यादव को प्रत्याशी बनाया गया है. मोहनलालगंज से रमाशंकर भार्गव की जगह पर अब आरके चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है.

मध्य प्रदेश में भिंड सीट से देवाशीष जाररिया, ग्वालियर सीट से अशोक सिंह और धार सीट से दिनेश गिरवाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है. कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 404 प्रत्यशी घोषित कर चुकी है जिनमें संप्रग चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी शामिल हैं.

खबरें और भी:-

सबरीमाला मुद्दे पर कांग्रेस-लेफ्ट-मुस्लिम लीग को कामयाब नहीं होने देंगे - पीएम मोदी

आज़म खान पर गिरिराज सिंह का वार, कहा - रामपुर आकर बताऊंगा बजरंगबली कौन हैं...

चंद्रबाबू का संगीन आरोप, कहा - मोदी के इशारे पर काम कर रहा चुनाव आयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -