दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की अंतिम सूची, इन दिग्गजों पर खेला दांव
दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की अंतिम सूची, इन दिग्गजों पर खेला दांव
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को 5 प्रत्याशियों की तीसरी और अंतिम लिस्ट जारी कर दी है। इसके पहले, पार्टी ने 61 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था। इस तरह इन 5 नामों के साथ कांग्रेस ने 66 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बता दें कि कांग्रेस ने गठबंधन के तहत राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के लिए चार सीटें छोड़ी है।

मंगलवार को जारी की 5 प्रत्याशियों की सूची में मादीपुर सुरक्षित सीट से कांग्रेस ने जयप्रकाश पनवार को कैंडिडेट बनाया है। जबकि विकासपुरी सीट से मुकेश शर्मा को टिकट दिया गया है। वहीं, बिजवासन ने प्रवीण राणा को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। मेहरौली से मोहिंदर चौधरी को और ओखला विधानसभा सीट से परवेज हाशमी को कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है। दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस ने सबसे पहले 54 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, इसके बाद सात उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को उतारा है। वह 40 वर्ष से कांग्रेस के साथ हैं और पार्टी में अजय माकन के विरोधी माने जाते हैं। उन्होंने अपना करियर NSUI से शुरू किया था। इसके अलावा पटपड़गंज सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को उम्मीदवार घोषित किया था। 

IMF से आई बुरी खबर, देश की GDP को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, आसमान पर पहुँचने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

केरल की वामपंथी सरकार का बागी रुख, कहा- राज्य में लागू नहीं होने देंगे NPR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -