दो साल देश का बुरा हाल, बुकलेट से बता रही कांग्रेस
दो साल देश का बुरा हाल, बुकलेट से बता रही कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली : केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के दो वर्ष पूरे होने का उल्लास इन दिनों मनाया जा रहा है। भाजपा इस पर अपनी उपलब्धियां गिनाने में लगी है। मगर इसके उलट कांग्रेस केंद्र सरकार की कमियों को सामने ला रही है। इस दौरान कांग्रेस का कहना है कि उसने प्रगति की थम गई रफ्तार, दो साल देश का बुरा हाल नाम की एक बुकलेट जारी कर दी। इस बुकलेट में केंद्र सरकार की नाकामियों का उल्लेख किया गया है।

दिल्ली में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी के दावों के विरूद्ध अपनी आवाज बुलंद की है। अपने विरोध को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि सरकार रोजगार के नए अवसर प्रदान करने में और कृषि उत्पादन बढ़ाने में नाकाम रही है। इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि देश में मुद्रास्फीति का दौर है। देश की आर्थिक स्थिति बेहद गंभीर है। कांग्रेस ने शिवसेना का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा से उसके सहयोगी भी सहमत नहीं है।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार विपक्ष से सामंजस्य नहीं रख पा रही है। विपक्ष की आपत्तियों को न तो सरकार गलत बता पा रही है और न ही अपने नियमों कानूनों में इनका समावेश कर रही है। पी. चिदंबरम के अलावा शनिवार को हैदराबाद में मल्लिकार्जुन खड़गे, देहरादून में शकील अहमद, बेंगलुरू में सचिन पायलट, अहमदाबाद में अभिषेक मनु सिंघवी ने मोर्चा संभाल रखा है। ये सभी नेता अपने - अपने स्तर पर केंद्र सरकार का विरोध करेंगे और उनकी उपलब्धियों के सामने उनकी कमियां भी रखेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -