किसान आंदोलन: सुरजेवाला बोले-  कृषि राज्य का विषय, मोदी सरकार कैसे बना सकती है कानून ?
किसान आंदोलन: सुरजेवाला बोले- कृषि राज्य का विषय, मोदी सरकार कैसे बना सकती है कानून ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन उनकी आजीविका की जंग है. सुरजेवाला ने कहा कि ये लड़ाई केवल 62 करोड़ ग्रामीण जनता की नहीं है, बल्कि ये संघर्ष उन 120 करोड़ लोगों का है, जो किसानों के खेत खलिहान पर अपना पेट पालते हैं. उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को सियासी कहना अन्नदाता का अपमान है. 

सुरजेवाला ने कहा कि यदि किसान 14 बदलाव करने को तैयार है तो इस कानून को ही खत्म क्यों नहीं करती है. एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को किसानों को टरकाना और उनसे टकराना बंद कर देना चाहिए. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कोरोना महामारी के संकटकाल में सरकार रात के अंधेरे में इस काले कानून को लेकर क्यों आई. क्या किसी किसान संगठन ने इसकी मांग की थी, क्या किसी सियासी दल ने इसकी मांग की थी. भाजपा के पास इन सवालों का कोई जवाब नहीं है. 

सुरजेवाला ने ये भी कहा कि देश का एक भी किसान संगठन बताएं जो इन कृषि कानूनों के समर्थन में हो, सभी संगठन इस कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं, फिर मोदी सरकार इससे इनकार क्यों कर रही है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि खेती राज्य का विषय है तो उसपर नरेंद्र मोदी की सरकार कानून किस तरह बना सकती है. 

अगले सप्ताह पूरे अमेरिका में पहुंचाई जाएगी 2.9 मिलियन कोरोना वैक्सीन

क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी और रॉबर्ट लेवांडोवस्की का नाम फीफा ' द बेस्ट ' फाइनल की लिस्ट में हुआ शामिल

टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी ने गृहमंत्री को लिखा पत्र, जेपी नड्डा है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -