चीन की घुसपैठ पर कांग्रेस का PM मोदी से सवाल - 'डरें नहीं, साफ़ बताएं, हालात क्या हैं ?'
चीन की घुसपैठ पर कांग्रेस का PM मोदी से सवाल - 'डरें नहीं, साफ़ बताएं, हालात क्या हैं ?'
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन की फ़ौज के बीच लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर संघर्ष की खबरों के बीच कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है कि, ''भारतीय सीमा में चीन का दखल बढ़ता जा रहा है, किन्तु 'मिस्टर 56' ने 'चीन' शब्द का उपयोग महीनों से नहीं किया है. हो सकता है वह 'चीन' शब्द कहने के साथ शुरुआत करें.'' कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार से हालात स्पष्ट करने के लिए कहा है.

सुरजेवाला ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ''मोदी जी, देश की सीमा में चीनी अतिक्रमण व घुसपैठ को लेकर आपकी रहस्यमयी चुप्पी दुश्मन के हौसले बढ़ा रही है. चीन से डरें मत, पूरा देश मज़बूती से लड़ेगा. साफ़ बताएं, हालात क्या हैं ? राष्ट्रीय सुरक्षा लुका छिपी का खेल नहीं है, हालात गंभीर हैं. देश को विश्वास में लें.''  बता दें कि 20 जनवरी 2021 को भारत और चीन के सैनिकों के बीच LAC के नाकूला क्षेत्र में संघर्ष की घटना सामने आई थी.

बताया जा रहा है कि सिक्किम के ना कूला में चीनी सेना ने, बॉर्डर की यथास्थिति को बदलने की कोशिश की थी. चीनी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश भी कर रहे थे. इस दौरान भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था. इस झड़प में चार भारतीय जवान और 20 चीनी जवान जख्मी हुए हैं.

ममता को सीएम योगी की सलाह, कहा- जय श्री राम के नारे के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जा रहा

यहां स्वतंत्रता के बाद न तो मतदाता बने, न ही मिला कोई अधिकार

फ़्रांस में कोरोना से मचा हहकार, लगातार बढ़ रहा संक्रमण का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -