कांग्रेस राज्यसभा सदस्य हुसैन दलवई का आरोप, कहा- मुस्लिमों को नज़रअंदाज़ कर रही पार्टी

कांग्रेस राज्यसभा सदस्य हुसैन दलवई का आरोप, कहा- मुस्लिमों को नज़रअंदाज़ कर रही पार्टी

नई दिल्ली: कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य हुसैन दलवई ने महाराष्ट्र कांग्रेस की नई समितियों में मुसलमानों को कम प्रतिनिधित्व मिलने पर सवाल उठाए हैं. हुसैन दलवई ने मुलसमानों की अनदेखी करने का आरोप लगाने के साथ ही राहुल ग़ांधी को पत्र लिखा है और हालात सही करने की मांग की है. हुसैन दलवई का कहना है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस ने 8 समितियां गठित की, जिसमें कुल 210 लोगों को शामिल किया गया है, किन्तु इनमें से केवल 14 मुस्लिम हैं.

उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में मुसलमान हमेशा से कांग्रेस के पक्ष में खड़ा रहा है, किंतु कांग्रेस उन्हें नज़रअंदाज़ कर रही है. दलवई ने आरोप लगाते हुए कहा कि इन तमाम बातों का असर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के टिकट बंटवारे में भी देखने को मिल सकता है, जो सही नहीं है. हुसैन दलवई ने यहां तक कह दिया कि जिन 14 मुसलमानों को इन समितियों में जगह दी भी गई है, उसमें एक भी शिया समुदाय का नहीं, जबकि प्रतिनिधित्व करने का मौका सबको मिलना चाहिए. 

दलवई ने कहा है कि अब उन्हें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ही उम्मीद है क्योंकि वो ही उनके नेता हैं. दरअसल, महाराष्ट्र कांग्रेस ने राज्य स्तर पर 8 कमेटियों का गठन किया है, जिसमें को-ऑर्डिनेशन कमेटी सहित कई कमेटियों में हुसैन दलवई का नाम शामिल है, किन्तु स्ट्रेटेजी कमेटी में उनका नाम में शामिल नहीं है.

छात्र सियासत पर प्रियंका वाड्रा का हमला, कहा- छात्रों से इतना डरती क्यों है भाजपा ?

गृह मंत्रालय का दावा, कहा- पाकिस्तान से आए 82 शरणार्थियों को दी गई भारतीय नागरिकता

अमित शाह से मिले आप नेता, दिल्ली में बढ़ते अपराध को लेकर सौंपा ज्ञापन