अब स्ट्रांग रूम के पास वाई-फाई से मचा बवाल
अब स्ट्रांग रूम के पास वाई-फाई से मचा बवाल
Share:

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद अब मंगलवार को मत मतगणना होनी है, लेकिन ईवीएम की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. ताजा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर और कुछ अन्य इलाकों में स्ट्रॉन्ग रूम के क्षेत्र में वाईफाई चलने का है. निर्वाचन आयोग द्वारा सुरक्षा कारणों से स्ट्रॉन्ग रूम और आसपास वाईफाई और इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगाया हुआ है.

निष्पक्षता पर गंभीर संदेह खड़ा होता है
राज्यसभा सदस्य विवेक तनखा ने चुनाव आयोग का ध्यान आकर्षित करते हुए ट्वीट किया, 'इंदौर और कुछ अन्य जगहों पर जहां ईवीएम रखे गए हैं, वहां वाईफाई चल रहा है. इससे मतगणना की निष्पक्षता पर गंभीर संदेह खड़ा होता है. आखिर इस घड़ी में इसकी क्या जरूरत है. इससे आसानी से ईवीएम चिप तक पहुंचा भी जा सकता. यह बेहद गंभीर मामला.'

वही चुनाव आयोग की और से जारी बयान में कहा गया कि मशीनों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई. मशीने देरी से पहुंचने के लिए नायब तहसीलदार को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, शुक्रवार को शाजापुर जिले में एक बीजेपी नेता के होटल में ईवीएम मशीनों के साथ अधिकारियों के वीडियो सामने आने पर भी चुनाव आयोग ने कहा कि अधिकारियों द्वारा होटल में ईवीएम मशीनों के साथ जाना नियमों की अनदेखी थी और जैसे ही खबर मिली संबंधित अधिकारियों को हटा दिया गया.

छत्तीसगढ़ चुनाव: स्ट्रांगरूम से बाहर मिली मतगणना सम्बंधित आवश्यक सामग्री, कांग्रेस ने मचाया कोहराम

छत्तीसगढ़ चुनाव: स्ट्रांग रूम में लैपटॉप लेकर घुसने वाले युवकों ने किया बड़ा खुलासा

राजस्थान चुनाव: संदिग्ध हालत में सड़क पर पड़ी मिली ईवीएम, निर्वाचन विभाग में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -