कांग्रेस ने लिंगायत का मुद्दा राजनीतिक लाभ के लिए उठाया - शाह
कांग्रेस ने लिंगायत का मुद्दा राजनीतिक लाभ के लिए उठाया - शाह
Share:

मैसूर : कर्नाटक के चुनावी दौरे पर निकले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी की जीत का दावा किया कि कर्नाटक में उनकी प्रचंड बहुमत से सरकार बनेगी और कर्नाटक उनके लिए दक्षिण का प्रवेश द्वार होगा. वहीं शाह ने लिंगायत के मुद्दे को कांग्रेस द्वारा राजनीतिक लाभ लेने के लिए उठाया कदम बताते हुए कर्नाटक की सरकार को कांग्रेस के लिए भ्रष्‍टाचार का एटीएम बता दिया.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों प्रदेश के दौरे पर हैं. शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह पार्टी के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार बीएस येदियुरप्‍पा को जीतने से रोकने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही हैं, लिंगायत समुदाय का मुद्दा भी ऐसा ही है.

बता दें कि प्रेस के सामने अमित शाह ने कहा कि दरअसल लिंगायत का मुद्दा येदियुरप्पा जी को कर्नाटक का मुख्‍यमंत्री बनने से रोकने की कांग्रेस की रणनीति है. वे लिंगायत वोटों का धुव्रीकरण चाहते हैं.उन्होंने सवाल किया कि सिद्धारमैया सरकार ने साढ़े चार साल बाद ही ये मांग क्‍यों उठाई?  अगर कांग्रेस इसके पक्ष में है, तो फिर 2013 में जब यूपीए सत्‍ता में थी, तो लिंगायत को अलग धर्म का दर्जा देने की अपील को ठुकरा क्‍यों दिया गया ? अमित शाह ने कहा, कर्नाटक सरकार कांग्रेस के लिए भ्रष्‍टाचार का एटीएम है.अपनी जीत के प्रति आश्वस्त शाह ने जेडीएस भी यहां सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है.भाजपा ही एकमात्र विकल्प है.स्मरण रहे कि अमित शाह कर्नाटक में जागृति यात्रा निकाल रहे हैं. इस यात्रा में शाह उन इलाकों का दौरा कर रहे हैं, जहां भाजपा की पकड़ मजबूत नहीं है.

यह भी देखें

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया कुकर बांटने का आरोप

रेप की धमकी देने वालों को फॉलो करते हैं मोदी: कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -