शिवराज सरकार ने कोरोना काल में बांटा 30 करोड़ का काढ़ा, कांग्रेस ने उठाए सवाल

Feb 26 2021 02:39 PM
शिवराज सरकार ने कोरोना काल में बांटा 30 करोड़ का काढ़ा, कांग्रेस ने उठाए सवाल

भोपाल: कोरोना वायरस महामारी से जंग में मध्य प्रदेश सरकार ने लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़ा वितरित करने की शुरुआत की थी. सरकार की तरफ से विधानसभा में एक प्रश्न के उत्तर में जानकारी दी गई है कि कोरोना काल में लगभग 30 करोड़ रुपये से ज्यादा का काढ़ा लोगों में बांटा गया है. विपक्षी कांग्रेस ने इस पर सवाल खड़े करते हुए सरकार को निशाने पर लिया है. वहीं भाजपा ने पूछा है लोगों के स्वास्थ्य पर किए गए खर्च को कांग्रेस गलत किस तरह ठहरा सकती है.

कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष और कमलनाथ की अगुवाई वाली सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी ने विधानसभा में सवाल पूछा था कि नवंबर 2020 तक मध्य प्रदेश सरकार ने काढ़ा बनाने और उसे बांटने पर कितनी लागत आई है. पटवारी ने यह भी सवाल किया था कि नवंबर 2020 तक काढ़ा के कितने पैकेट राज्य में बांटे गए हैं और उसमें कितना काढ़ा था.

कांग्रेस MLA पटवारी के सवाल का जवाब देते हुए आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने विधानसभा में जानकारी देते हुए बताया है कि नवंबर 2020 तक मध्य प्रदेश सरकार ने 30 करोड़ 64 लाख 48 हजार 308 रुपये का काढ़ा वितिरत किया है. इस दौरान 50 ग्राम काढ़े के लगभग 6 करोड़ 3 लाख 94 हजार पैकैट बांटे गए हैं.  

कैलिफोर्निया में कोरोना से 50,000 लोगों की गई जान

गुजरात निकाय चुनाव में जीत से गदगद केजरीवाल पहुंचे सूरत, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

'एक पेड़ हर दिन' अभियान के तहत आज सीएम शिवराज सिंह ने लगाया नीम का पौधा