राहुल गांधी को पसंद नहीं आया बजट, कहा- मोदी सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं
राहुल गांधी को पसंद नहीं आया बजट, कहा- मोदी सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं
Share:

नई दिल्ली: 2024 के चुनाव से पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट पेश किया और अबकी बार आठ वर्षों के बाद टैक्स स्लैब में परिवर्तन किया गया. सात लाख तक आमदनी वालों को अब कोई टैक्स नहीं चुकाना होगा. बजट में मध्यम वर्ग सहित प्रत्येक वर्ग को कुछ न कुछ मिला. मगर, विपक्ष को इस बजट में शून्य के सिवा कुछ नहीं दिख रहा है. इस क्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने चित परिचित अंदाज़ में बजट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। 

 

राहुल गांधी ने इसे मित्र काल बजट करार दिया है. राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए दावा किया है कि बजट में रोजगार सृजित करने और महंगाई से निपटने की कोई योजना नहीं है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'मित्र काल' बजट में: नौकरियां उत्पन्न करने का कोई विजन नहीं है. महंगाई से निपटने की कोई योजना नहीं है. असमानता को दूर करने का कोई इरादा नहीं है. 1% सबसे अमीर 40% संपत्ति के मालिक हैं, 50% सबसे गरीब 64% GST का भुगतान करते हैं, 42% युवा बेरोजगार हैं - फिर भी, प्रधानमंत्री को परवाह नहीं है! यह बजट साबित करता है कि भारत के भविष्य के निर्माण के लिए सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं है.'

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि, 'इस बजट से किसे लाभ हुआ है? निश्चित रूप से, गरीब नहीं, बेरोजगार युवा नहीं, करदाताओं का बड़ा हिस्सा नहीं, गृहिणी नहीं. 1 फीसद आबादी के हाथों में धन जमा हो रहा है. निश्चित रूप से, आप नहीं!' बता दें कि, केंद्रीय मंत्री रहते हुए एयरसेल मैक्सिस सौदे में आर्थिक अनियमितता बरतने और पैसे लेकर कई सारे चीनी नागरिकों को भारत का वीजा देने के आरोपों में चिदंबरम के खिलाफ जांच जारी है. इस मामले में वे जेल भी जा चुके हैं और फ़िलहाल जमानत पर हैं.  

'जम्मू-कश्मीर में हिंदू CM के लिए तैयार हैं लेकिन...', उमर अब्दुल्ला का आया बड़ा बयान

सेना मजबूत तो देश सुरक्षित: 5.94 लाख करोड़ का रक्षा बजट, 1959 में हुई थी बड़ी गलती

महंगाई हो रही कम, सरकार ने उठाए जरूरी कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -