आज रोड-शो के बाद चौथी बार अमेठी से नामांकन करेंगे राहुल गाँधी

Apr 10 2019 08:46 AM
आज रोड-शो के बाद चौथी बार अमेठी से नामांकन करेंगे राहुल गाँधी

अमेठी : वायनाड के बाद बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से चौथी बार नामांकन करेंगे। इससे पहले वह गौरीगंज में दो किमी का रोड शो करेंगे। उनके साथ मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी रहेंगी। पांच साल बाद सोनिया गांधी अमेठी आ रही हैं। वे पिछली बार भी राहुल के नामांकन के वक्त उनके साथ थीं।

तेलंगाना में गरजे अमित शाह, पुछा- क्या राहुल दे सकते हैं पाक को पीएम मोदी जैसा जवाब ?

ऐसा है पूरा कार्यक्रम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेठी में पांचवे चरण में 6 मई को मतदान होगा। यहां बुधवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। राहुल पहले ही दिन पर्चा भरेंगे। वे सुबह हेलिकॉप्टर से यहां पहुंचेंगे। सबसे पहले रोड शो करेंगे। गांधी परिवार के स्वागत में गुलाब पंखुड़ियों की वर्षा की जाएगी। ये फूल लखनऊ से मंगवाए हैं। अमेठी लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ रही है। यहां अब तक 16 लोकसभा चुनाव और दो उप चुनाव हुए हैं। इनमें कांग्रेस 16 बार जीती। 1977 में यहां भारतीय लोकदल और 1998 में भाजपा ने चुनाव जीता था।

अखिलेश को तगड़ा झटका, सपा का बड़ा नेता भाजपा में शामिल

जानकारी के लिए बता दें अमेठी में राहुल का मुकाबला इस बार फिर भाजपा की स्मृति ईरानी से है। ईरानी 11 अप्रैल को पर्चा भरेंगी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई मंत्रियों के मौजूद रहने की उम्मीद है। यहां बसपा-सपा गठबंधन ने अपना कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

लोकसभा चुनाव: उर्मिला ने दाखिल किया नामांकन, इतने करोड़ की है उनकी संपत्ति...

कन्नौज लोकसभा सीट: बहु डिंपल के आगे झुके शिवपाल, वापस लिया अपना उम्मीदवार

कांग्रेस को नहीं पता अपने उम्मीदवारों का नाम, अनजाने में कर दिया भाजपा का प्रचार