कांग्रेस ने वैक्सीन की खुराक के बीच के अंतर को दोगुना करने के पीएम मोदी के फैसले पर उठाया सवाल
कांग्रेस ने वैक्सीन की खुराक के बीच के अंतर को दोगुना करने के पीएम मोदी के फैसले पर उठाया सवाल
Share:

भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी, कांग्रेस ने बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन की खुराक के बीच के अंतर को दोगुना करने के फैसले पर सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या यह वैक्सीन की कमी से प्रेरित है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार की निष्क्रियता के कारण टीके की कमी को पूरा करने के लिए भारत को त्वरित और पूर्ण टीकाकरण की आवश्यकता है, न कि भाजपा के "झूठ और तुकबंदी वाले नारों" की। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को बचाने की कोशिश कर रही है, ऐसे प्रयास जो वायरस को बढ़ावा दे रहे हैं और लोगों की जान ले रहे हैं।

एस्ट्राजेनेका ने भारत में प्रशासित 257.5 मिलियन वैक्सीन खुराक का लगभग 90% हिस्सा लिया, जहां कुछ राज्यों ने आपूर्ति की कमी के कारण टीकाकरण कार्यक्रमों में कटौती की है। सरकार ने कहा कि वैज्ञानिक प्रमाणों के आधार पर अंतर को बढ़ाया गया था और इस मुद्दे पर एनटीएजीआई के सदस्यों के साथ-साथ कोविड-19 पर इसके कार्यकारी समूह द्वारा विस्तार से चर्चा की गई थी।

"हमारे पास एक बहुत ही खुली और पारदर्शी प्रणाली है जहां वैज्ञानिक आधार पर निर्णय लिए जाते हैं," एन.के. बुधवार को एक सरकारी बयान के अनुसार, कार्यकारी समूह के अध्यक्ष अरोड़ा ने कहा। अरोड़ा ने कहा कि अंतराल को 16 सप्ताह तक बढ़ाने का निर्णय उन लोगों के लिए "लचीलापन" प्रदान करने के लिए किया गया था जो 12 सप्ताह में दूसरी खुराक प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।

कानूनी सुरक्षा गंवाने पर आया रविशंकर का बयान, कहा- "ट्विटर ने जानबूझकर आईटी कानूनों की अवहेलना की..."

सीएम हिमंत सरमा के अधिकारियों को निर्देश- कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाएं

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -