समाप्त होगी अल्पेश ठाकोर की सदस्यता, कांग्रेस ने शुरू की प्रक्रिया
समाप्त होगी अल्पेश ठाकोर की सदस्यता, कांग्रेस ने शुरू की प्रक्रिया
Share:

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस इकाई अध्यक्ष अमित चावडा ने रविवार को कहा गई कि कांग्रेस ने असंतुष्ट नेता अल्पेश ठाकोर की, पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के चलते एक विधायक के तौर पर सदस्यता ख़त्म कराने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है. अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के नेता अल्पेश ठाकोर 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर सीट से विधायक बने थे. उन्होंने गत 10 अप्रैल को यह दावा करते हुए पार्टी के सभी पदों से त्यागपत्र दे दिया था कि वह और उनके ठाकोर समुदाय को कांग्रेस की तरफ से तिरस्कार और धोखा मिला है.

हालाँकि, ठाकोर ने न तो कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से और ना ही विधानसभा से त्यागपत्र दिया है. वे ठाकोर समुदाय के संगठन ठाकोर सेना के अध्यक्ष भी हैं. ठाकोर ने जब पार्टी पदों से इस्तीफा दिया था उस वक़्त वे बिहार के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के प्रभारी थे. इसके साथ ही अल्पेश लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात कांग्रेस की कई मुख्य समितियों के सदस्य भी थे. इस्तीफा देने के बाद ठाकोर ने ‘ठाकोर सेना’ के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करना आरंभ कर दिया था जो कि बनासकांठा लोकसभा सीट के साथ ही ऊंझा विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं.

चावडा ने प्रेस वालों से कहा कि, 'अल्पावधि में ही कांग्रेस ने उन्हें पार्टी में अहम् पद दिए. गुजरात की सियासत में यह अप्रत्याशित था. यद्यपि पार्टी में इतना सम्मान मिलने के बाद भी उन्होंने अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा को पार्टी हित के ऊपर रखने का चुनाव किया. पार्टी में ऐसे व्यक्ति के लिए कोई जगह नहीं.' उन्होंने कहा कि, 'हमें पता चला है कि अल्पेश कांग्रेस प्रत्याशियों के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं. इसलिए हमने एक विधायक के तौर पर उनकी सदस्यता ख़त्म कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. '

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: हरियाणा से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, आप से गठबंधन की संभावनाएं ख़त्म

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सामने नई मुसीबत, पार्टी विधायक ने ही उतार दिए लोकसभा प्रत्याशी

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 और सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -