सोनिया गांधी देंगी वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को रात्रिभोज

May 02 2015 08:28 AM
सोनिया गांधी देंगी वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं को रात्रिभोज

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार 6 मई को रात्रिभोज का कार्यक्रम आयोजित किया है। उन्होंने यह रात्रिभोज पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं और सांसदों के लिए रखा है। दस जनपथ पर आयोजित इस रात्रिभोज कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य, पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता और सचिव भी शामिल होंगे। अपनी दो माह की छुट्टी से लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं से एकसाथ यह पहली मुलाकात होगी।

संसद सत्र के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी लोकसभा व राज्यसभा के सभी सांसद और वरिष्ठ नेताओं को रात्रिभोज देती रही हैं, लेकिन इस बार वरिष्ठ प्रवक्ता और सचिवों को भी शामिल किया गया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह सामान्य रात्रिभोज है। इसके ज्यादा सियासी मायने नहीं निकालने चाहिए। रात्रिभोज में संसद सत्र को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को विदर्भ और दूसरे प्रदेशों में किसानों की आत्महत्या और इंश्योरेंस कंपनियों द्वारा मुआवजा नहीं देने का मुद्दा उठा सकते हैं।

राहुल गांधी ने गुरुवार को विदर्भ में 14 किलोमीटर की पदयात्रा की और किसानों का दर्द सुनकर उनकी लड़ाई लड़ने का आश्वासन दिया था। संसद सत्र के दौरान राहुल गांधी ने कई मुद्दों को संसद के अंदर उठाया है। भाजपा की तरफ से उन पर जबरदस्त प्रतिक्रिया हुई है। ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष किसान, मजदूर और आम आदमी से जुड़े कुछ और मुद्दों पर सरकार को घेरना चाहते हैं, जिससे सरकार की गरीब, किसान और मजबूत विरोधी छवि बनाई जा सके। भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन के मुद्दे पर विपक्ष एकजुटता के साथ सरकार को घेरने में काफी हद तक सफल रहा है।