हाथरस मामला: केंद्र पर जमकर बरसीं सोनिया गांधी, बोलीं- क्या लड़की होना गुनाह है ?

हाथरस मामला: केंद्र पर जमकर बरसीं सोनिया गांधी, बोलीं- क्या लड़की होना गुनाह है ?

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा पर हमला बोला है सोनिया गांधी ने कहा कि वे उनकी पार्टी पीठ परिवार की के लिए इंसाफ की मांग के साथ खड़ी है साथ ही उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि देश अन्याय के खिलाफ आवाज़ उठाएगा और भाजपा को देश तोड़ने नहीं दिया गया जाएगा।

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि आज देश के करोड़ों लोग इस घटना के बाद घुस दुख और आक्रोश में हैं उन्होंने कहा कि हाथरस की मासूम बालिका की के साथ जो हुआ वह हमारे समाज पर कलंक है। सोनिया गांधी ने कहा कि मैं पूछना चाहती हूं कि क्या लड़की होना गुनाह है क्या गरीब की लड़की होना जुर्म होना है, उत्तर प्रदेश सरकार क्या कर रही थी उन्होंने कहा कि सप्ताह तक परिवार की न्याय की पुकार को सुना नहीं गया पूरे मामले को दबाने का प्रयास किया गया, वक़्त पर सही इलाज नहीं दिया गया।

सोनिया गांधी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मैं कहना चाहती हूं कि हाथरस की निर्भया की मौत नहीं हुई है बल्कि उसे मारा गया है।  एक निष्ठुर सरकार उसके प्रशासन और सरकार की उपेक्षा के कारण यह हुआ है।  उन्होंने आगे कहा कि मौत के बाद उसके शव को परिवार के सुपुर्द नहीं किया गया।  एक मां को अपनी बेटी को अंतिम दफा विदा नहीं करने दिया गया यह घोर पाप है। सोनिया ने कहा  कि जोर- जबस्ती करके पीड़िता का शव जला दिया गया, मरने के बाद भी व्यक्ति की गरिमा होती है, हमारा हिंदू धर्म भी यह कहता है।

बंगाल चुनाव पर भाजपा की नज़र, दिल्ली में बैठकर बनाई जाएगी रणनीति

अंतर्राष्ट्रीय कॉफी दिवस: जानिए क्यों कॉफी दुनिया भर में है इतनी प्रचलित

इस दिन से शुरू हुआ था विश्व शाकाहार दिवस