कांग्रेस ने किया मोदी के विदेश दौरों पर हल्लाबोल
कांग्रेस ने किया मोदी के विदेश दौरों पर हल्लाबोल
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार निशाना साधा जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरों पर कांग्रेस ने टारगेट बनाया है। इस दौरान कांग्रेसियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि 18 माह के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 विदेशी दौरों के बाद भी निर्यात में 45 प्रतिशत की कमी आई है। आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरों का क्या अर्थ है। पार्टी द्वारा महंगाई के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा गया कि उनकी सरकार महंगाई पर नियंत्रण नहीं लगा पा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आम आदमी की थाली से कार्बोहाईट्रेट, प्रोटीन, विटामिन ओर वसा छीन लिया गया है। कांग्रेस के प्रवक्ता ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 माह के कार्यकाल में ही कई विदेशी दौरे कर चुके थे लेकिन इसके बाद भी उन्होंने विदेशी दौरे किए।

उनके आगामी दौरे के तहत 4 विदेशी दौरे सामने हैं। भारतीय निर्यात मई 2014 में 280 अरब डाॅलर से 154 अरब डाॅलर हो गया। इस दौरान इस तरह के निवेश ने 44.89 प्रतिशत में भी कमी आ गई।

उनका कहना था कि आखिर मेक इन इंडिया से सरकार देश के लिए किस तरह के विकास के अवसर ला रही है। मेक इन इंडिया का भी असर होता नज़र नहीं आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा जमकर हल्ला होने के बाद भी भारतीय निर्यात में 11 माह से गिरावट आ रही है। ऐसे में देश की अर्थव्यवस्था को वे किस तरह से संभालते हैं यह देखना होगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -