आंध्र प्रदेशः पूर्व सीएम राजशेखर रेड्डी की 10वीं पुण्यतिथि मनाएगी कांग्रेस
आंध्र प्रदेशः पूर्व सीएम राजशेखर रेड्डी की 10वीं पुण्यतिथि मनाएगी कांग्रेस
Share:

अमरावतीः आंध्र प्रदेश कांग्रेस के मजबूत गठों में से एक हुआ करती थी। देश के उत्तर भारत राज्यों में कांग्रेस विरोधी हवा के बावजूद कांग्रेस यहां जीत जाती थी। 2004 से 2014 के यूपीए सरकार के निर्माण में भी इस राज्य का अहम योगदान था। लेकिन पार्टी का यह गढ़ अब ध्वस्त हो चुका है। पार्टी यहां दस सालों से सत्ता से बाहर है। यहीं नहीं यहां वह मुख्य विपक्षी दल के हैसियत में भी नहीं है। ऐसे में पार्टी यहां फिर से सक्रिय हो गई है। कांग्रेस ने अपने दिवंगत दिग्गज नेता और पूर्व सीएम वाईएस राजशेखर रेड्डी की 10वीं पुण्यतिथि मनाने का ऐलान किया है।

वाईएस राजशेखर रेड्डी को राज्य में वाईएसआर के नाम से लोकप्रिय हैं। जिनके बेटे वाईएस जगनमोहन रेड्डी इस वक्त राज्य के मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने कंग्रेस से अलग होकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का गठन किया था, जो मई में सत्ता में आई। आंध्रप्रदेश के कांग्रेस प्रभारी सीडी मेयप्पन का कहना है, "वो (वाईएसआर) हमारे नेता थे। जगन अपनी पारिवारिक विरासत का दावा कर सकते हैं मगर उनकी राजनीतिक विरासत कांग्रेस की है और कोई नहीं।

वाईएसआर का सपना राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनते देखना था लेकिन जगन अपने पिता की इच्छा पूरी नहीं कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि वाईएसआर की पुण्यतिथि पर कांग्रेस पूरे राज्य में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। कांग्रेस का कहना है कि वाईएसआर उसके सबसे बड़े नेताओं में से एक थे, जिन्होंने सामाजिक न्याय और समावेशी विकास के लिए काम किया। वाईएसआर की मौत साल 2009 में दो सितंबर को एयरक्रैश में हो गई थी। उन्होंने 2004 और 2009 के चुनावों में कांग्रेस को जीत दिलाई थी। 

सक्रिय राजनीति में एंट्री करेंगे कल्याण सिंह, 5 सितम्बर को भाजपा में होंगे शामिल

हरियाणा कांग्रेस में दो फाड़, हुड्डा के बाद अब मैदान में उतरे सुरजेवाला

सीएम फडणवीस ने विपक्ष को बताया मंदबुद्धि का बच्चा, जाने क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -