लोकसभा चुनाव से पहले ममता ने राहुल को दिया झटका, कांग्रेस की एक सांसद तृणमूल में शामिल
लोकसभा चुनाव से पहले ममता ने राहुल को दिया झटका, कांग्रेस की एक सांसद तृणमूल में शामिल
Share:

कोलकाता: लोकसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को करारा झटका देते हुए माल्दा (उत्तर) से पार्टी सांसद मौसम बेनजीर नूर ने सोमवार को सीएम ममता बनर्जी की उपस्थिति में तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है। दिवंगत कांग्रेस नेता एबीए गनी खान चौधरी की भतीजी नूर ने राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ में ममता बनर्जी से मिली, जिसके बाद उनके शामिल होने का ऐलान किया गया। गत लोकसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य की 42 सीटों में से चार पर जीत दर्ज की थी, नूर दूसरी बार जीतकर लोकसभा पहुंची थीं।

जब प्रियंका तुरुप का इक्का हैं, तो 'जोकर' पर समय क्यों बर्बाद कर रही है कांग्रेस - भाजपा

नूर राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस के साथ कांग्रेस के गठबंधन की वकालत कर रही थीं। वे गत वर्ष नवंबर में ममता बनर्जी से मिली थीं जिसके बाद से उनके तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के कयास लग रहे थे। नूर के चाचा अबू हासिम खान चौधरी माल्दा (दक्षिण) से कांग्रेस पार्टी के सांसद हैं और वे तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन का समर्थन करते हैं। नूर ने प्रेस वालों से कहा है कि, 'मैं ममता दीदी से प्रभावित हूं। मैं राज्य के विकास के लिए उनके निर्देशों पर कार्य करुंगी। हमें भाजपा को टक्कर देना है और मुझे पूरा भरोसा है कि तृणमूल कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की तमाम 42 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।' 

राजस्थान: भाजपा ने निकाला विरोध मार्च, वादाखिलाफी का लगाया आरोप

नूर के तृणमूल में शामिल होने के बाद ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि, वे पार्टी की महासचिव होंगी और उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर तथा माल्दा में पार्टी की कमान संभालेंगी। बनर्जी ने कहा है कि, 'नूर कल से ही कार्य शुरू कर देंगी।' नूर के तृणमूल कांग्रेस में जाने पर कांग्रेस ने कहा है कि तृणमूल राज्य में कांग्रेस का खत्म करने की कोशिश कर रही है और इस तरह सांप्रदायिक भाजपा के लिए रास्ता तैयार कर रही है।

खबरें और भी:-

किसान आभार सम्मेलन में राहुल का बड़ा ऐलान, कहा हमारी सरकार देगी न्यूनतम इनकम की गारंटी

पीएम मोदी के विकल्प के रूप में खुद को स्थापित करने की जुगत में गडकरी- एनसीपी

VIDEO: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने महिला से की अभद्रता, कर रही थी उनके बेटे की शिकायत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -